रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि।

स्थानीय निर्वाचन के लिए नियुक्त प्रेक्षक आरआर गंगारेकर ने नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नगर परिषद मनगवां में नामनिर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण करते हुए निर्वाचन के संबंध में की गयी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। प्रेक्षक ने अभ्यर्थियों से संवाद भी स्थापित किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी, आफीसर एके सिंह, तहसीलदार अनुराग त्रिपाठी, नायब तहसीलदार निष्ठा त्रिपाठी, सीएमओ सुरेश सोनवानी, प्रेक्षक के लाइजिनिंग आफीसर गोविंद नारायण श्रीवास्तव, उपयंत्री रमेश्वर सिंह सहित निर्वाचन से जुड़े अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजशन 22 जून को

नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए प्रयुक्त होने वाली ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन 22 जून को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में आयोजित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष या उनके प्राधिकृत प्रतिनिधि से प्रथम रेंडमाइजेशन में उपस्थित की अपेक्षा की है।

मतदाताओं को रैली, पोस्टर व दीवार लेखन से किया जा रहा जागरूक

जिले में पंचायत आम चुनाव के लिए तीन चरणों में तथा नगरीय निकायों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर प्रत्येक मतदाता को मताधिकार के उपयोग के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है।

इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि खनिज विभाग द्वारा खादानों एवं क्रेशर में पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी प्रकार कृषि विभाग द्वारा सिरमौर में किसानों को मतदान के लिए पोस्टर एवं बैनर के माध्यम से जागरूक किया गया। शिक्षा विभाग अन्तर्गत शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय रघुनाथगंज, माड़ौ, मनिकवार, बेलवासुरसरी सिंह, तमरा, गढ़, खैरा चोरहटा, के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकालकर एवं पोस्टर के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करते हुए मतदान की शपथ दिलाई। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हायर सेकेण्डरी स्कूल अमिलिया त्योंथर में बाल सभा का आयोजन किया गया। रीवा विकासखण्ड में ग्राम मैदानी में ग्रामीण आजीविका मिशन के महिला स्वसहायता समूहों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ रैली निकाली।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close