रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि।

स्थानीय निर्वाचन के सिलसिले में रीवा जिले के लिए नियुक्त प्रेक्षक आरआर गंगारेकर ने नईगढ़ी, मऊगंज तथा हनुमना में मतदान दलों के प्रशिक्षण का जायजा लिया। उन्होंने पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी क्रमांक एक, दो, तीन एवं चार को दिए जा रहे प्रशिक्षण में उपस्थित रहकर निर्वाचन गतिविधियों के संबंध में दी जा रही जानकारियों के संबंध में संतोष व्यक्त किया। उन्होंने मतदान दल कर्मियों से अपेक्षा की कि पूरे तन्मयता के साथ निर्वाचन प्रक्रिया का गहन प्रशिक्षण लें, ताकि जिले में शांतिपूर्ण ढंग से निर्विघ्न मतदान संपन्न हो सके। उन्होंने नईगढ़ी, मऊगंज तथा हनुमना में निर्वाचन के संबंध में की गई समुचित व्यवस्थाओं की समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए। प्रेक्षक श्री गंगारेकर ने नईगढ़ी में प्रशिक्षण स्थल में ही कोविड का बूस्टर डोज भी लगवाया।

विद्यालय एक ही पाली में संचालित होंगे

नवीन शैक्षणिक सत्र में सभी शासकीय हायर सेकण्डरी, हाई स्कूल, माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों का संचालन एक ही पाली में सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शाला संचालन की अवधि 6 घंटे 30 मिनट रहेगी। सक्षम स्वीकृति के उपरांत ही शालाएं दो पालियों में संचालित होंगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से क्रियाशील होगा।

नगरीय निकायों के चुनाव के लिए आज दी जाएगी ईवीएम

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने बताया कि नगरीय निकायों का आम निर्वाचन संपन्न कराने के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन के उपरांत 23 जून को शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज से ईवीएम प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए समस्त नगर परिषदों में स्ट्रांग रूम तैयार कर लिये गये हैं।

कलेक्टर ने बताया कि नगर परिषद मनगवां में ईवीएम रखने के लिए शासकीय महाविद्यालय में स्ट्रांग रूम तैयार किया गया है। नगर परिषद नईगढ़ी में ठाकुर सोमेश्वर सिंह, शासकीय उधातर मा. वि. में, नगर परिषद मऊगंज में शासकीय केदारनाथ महाविद्यालय, नगर परिषद हनुमना में डॉ. अम्बेडकर मांगलिक भवन में स्ट्रांग रूम तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद बैकुण्ठपुर का स्ट्रांग रूम शा. बालक उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद सिरमौर का स्ट्रांग रूम शा. उत्कृष्ट उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद सेमरिया का स्ट्रांग रूम शा. महाविद्यालय में, नगर परिषद डभौरा का स्ट्रांग रूम शा. उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद त्योंथर का स्ट्रांग रूम शा. उत्कृष्ट विद्यालय में, नगर परिषद चाकघाट का स्ट्रांग रूम शा. बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल में, नगर परिषद गुढ़ का स्ट्रांग रूम शा. बालक उधातर माध्यमिक विद्यालय में, नगर परिषद गोविंदगढ़ का स्ट्रांग रूम शा. पुष्पराज उधातर माध्यमिक विद्यालय में तथा नगर पालिक निगम रीवा का स्ट्रांग रूम शा. इंजीनियरिंग कालेज में बनाया गया है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close