रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि।

रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल में आयोजित बैठक में अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। कमिश्नर ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल में बहुत कम समय में आमजनता को उत्कृष्ट उपचार सेवाएं देकर उनका विश्वास जीता है अनेक गंभीर रोगों का यहां सफलतापूर्वक उपचार हो रहा है। कई जटिल आपरेशन यहां के कुशल डाक्टरों ने सफलतापूर्वक संपन्न करके रोगियों को राहत दी है। छोटी-मोटी कमी के कारण अस्पताल की व्यवस्थाओं पर प्रश्न चिन्ह लगने लगते हैं।

अधीक्षक अस्पताल की व्यवस्थाये ठीक रखे। दवाओं तथा आवश्यक उपकरणों की समय पर आपूर्ति सुनिश्चित करें। इनकी कमी के कारण यदि रोगियों के उपचार में किसी तरह की बाधा आती है तो उसे सहन नहीं किया जायेगा। दवाओं की आपूर्ति के लिए अनुबंधित संस्थाएं यदि समय पर आपूर्ति नहीं करती हैं तो उनके विरूद्घ ब्लैकलिस्टेड करने की कार्यवाही करें। दवाओं तथा उपकरणों की आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था बनाये। हमारा उद्देश्य रोगी को सर्वोतम उपचार सुविधा देना है। इसमे किसी तरह की कमी होने पर संबंधितों के विरूद्घ कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि अस्पताल के डाक्टर तथा चिकित्सा कर्मी बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन को उपचार के लिए आवश्यक व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करना है। इसमें जो भी व्यक्ति बाधक बनेंगा उस पर कार्यवाही की जायेगी। दवाओं की आपूर्ति के लिए हर महीने मांग के अनुसार व्यवस्था रखें। कम से कम तीन माह की दवाऐं तथा अन्य कैमिकल स्टोर में भण्डारित रखें। संबंधित विभाग के डाक्टर की मांग के अनुसार उसे उपलब्ध करायें। दवाओं तथा अन्य उपचार सामग्रियों की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी अस्पताल के अधीक्षक तथा स्टोर प्रभारी की है। डीन समस्त व्यवस्थाओं में समन्वय और निगरानी सुनिश्चित करें। यदि कोई व्यक्ति लापरवाही बरत रहा है तो उसे नौकरी से बाहर करने में देर न करें। अस्पताल की व्यवस्था को बिगाड़ने का जो व्यक्ति प्रयास करेंगा उसे दण्डित किया जायेगा। बैठक में डीन डा. नरेश बजाज, डा. बीडी त्रिपाठी तथा अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close