रीवा। नईदुनिया न्यूज

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिवसीय प्रवास पर 25 जनवरी को रीवा आएंगे। मुख्यमंत्री 25 को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वे 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण करके परेड की सलामी लेंगे।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में आवश्यक प्रबंध करने के लिए विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्यमंत्री ग्राम पहड़िया में एकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना का लोकार्पण करेंगे। पहड़िया में ही मुख्यमंत्री पोषण आहार निर्माण के लिए बनाए गए टेक होम राशन प्लांट का निरीक्षण करेंगे। इनके लिए कलेक्टर ने विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। जारी आदेश के अनुसार पुलिस अधीक्षक रीवा कार्यक्रम स्थल में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने तथा यातायात प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाएगे। आयुक्त नगर निगम को मंच व्यवस्था, ग्रीन रूम, पंडाल, साउंड सिस्टम, जनरेटर, पेयजल व्यवस्था, साफ-सफाई व्यवस्था तथा कार्यक्रम स्थल में शौचालय व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। नगर निगम द्वारा ही कार्यक्रम स्थल में अग्नि शमन की भी व्यवस्था की जाएगी।

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यक्रम स्थल में आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ मेडिकल टीम तथा एंबुलेंस तैनात करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यक्रम स्थल में नगर निगम के सहयोग से मास्क वितरण, सेनेटाइजर एवं थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को कार्यक्रम स्थल में विद्युत तथा प्रकाश की व्यवस्था करने एवं बिजली के तारों को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी सौंपी है। महाप्रबंधक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं अधीक्षण यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा कार्यक्रम स्थल तक सड़क सुधार का कार्य करेंगे।

कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को मंच तथा ग्रीन रूम व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल में बैरिकेटिंग एवं लोकार्पण तथा शिलान्यास संबंधी संपूर्ण व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम रायपुर कर्चुलियान को अतिथियों को आमंत्रित करने, कार्यक्रम स्थल में बैठक व्यवस्था, भीड़ नियंत्रण तथा आम जनता से प्राप्त आवेदन पत्रों को संकलित करने की जिम्मेदारी दी गई है। टेक होम राशन प्लांट के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को प्लांट के निरीक्षण के दौरान संपूर्ण व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags