Rewa Coronavirus News : रीवा। कोरोना की दस्तक अब पुलिस विभाग में बढ़ती जा रही है। 24 घंटे में कोरोना के 11 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें एक थाना प्रभारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से न सिर्फ पुलिस विभाग में खलबली है। बल्कि समदड़िया होटल का स्टाफ भी सख्ते में आ गया है। दरअसल समान थाना के प्रभारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी लगने के बाद प्रशासन ने उन्हें आइसोलेट किया है तो वहीं थाना के स्टाफ की जांच कराने के साथ ही सीएसपी भी 14 दिन के लिए होमक्वारंटाइन हो गए हैं। बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी समदड़िया होटल में ही रहते थे जिसके चलते होटल के स्टाफ की सूची बनाए जाने के साथ ही उसमें दवा का छिड़काव किया गया है।

आसाम से आया फौजी निकला कोरोना पॉजिटिव

आसाम से छुट्टी में आया फौजी करोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले आसाम में ड्यूटी कर रहा फौजी अपने ग्राम पतौता बरहदी आया हुआ। जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जब इसकी खबर प्रशासन को लगी तो एसडीएम एके सिंह, तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान एसबी सिंह सहित राजस्व, स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। एसडीएम एके सिंह ने बताया कि फौजी को संजय गांधी अस्पताल भर्ती कराया गया है। पूरा एरिया कंटेनमेंट कर दिया गया है। 25 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना रिपोर्ट पर एक नजर

24 घंटे में जिले के अंदर कोरोना के 11 मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब 394 हो गई है। 8 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें घर भेज दिए गया है। जिसके बाद जिले में सक्रिय केस 204 हो गए हैं।

3 क्षेत्रों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त

जिले के 3 विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश कलेक्टर ने दिए हैं। कलेक्टर ने नगर निगम रीवा के वार्ड क्रमांक 22 रिफ्यूजी कालोनी में रमेश सेन के घर से तन्मय तिवारी तक के घर तथा वार्ड क्रमांक 14 गायत्री नगर में नवल किशोर जायसवाल के घर से पुष्पराज सिंह के घर तक में बनाए गए कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिए हैं। नगर परिषद हनुमना के वार्ड क्रमांक एक तथा तीन अमहा वासुदेव नगर से भी कंटेनमेंट क्षेत्र समाप्त करने के आदेश दिए हैं।

हुजूर तहसील के 6 क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया

हुजूर तहसील के 6 विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर संबंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गया हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार रीवा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 28 गांधी चौक धोबिया टंकी में शैलेंद्र के मकान, वार्ड क्रमांक 25 रामहर्षण कुंज के पास डॉ. राहुल शर्मा का मकान तथा वार्ड क्रमांक 22 डॉक्टर कालोनी में श्यामकुमारी के घर एवं शहर के वार्ड क्रमांक 13 नेहरू नगर हनुमान चौक के पास संध्या साकेत के मकान को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इसी तरह हुजूर तहसील के ही ग्राम लोही में कोलान बस्ती विजय द्विवेदी के घर से हीरालाल कोल के घर तक तथा ग्राम इटौरा वार्ड क्रमांक 10 हरि ओम नगर विद्याधर अग्निहोत्री के मकान को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

ग्राम पटेहरा, भीर तथा डिहिया में बनाए गए कंटेनमेंट क्षेत्र

ग्राम पटेहरा, भीर तथा डिहिया में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर संबंधित क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गया हैं। रीवा तहसील सिरमौर के ग्राम पटेहरा के वार्ड क्रमांक 7 में रोहित त्रिपाठी के घर से पीसीसी रोड तक के क्षेत्र तथा तहसील मनगवां के ग्राम भीर के वार्ड क्रमांक 17 में आशीष कुमार शर्मा के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इसी तरह तहसील हनुमना के ग्राम डिहिया में वार्ड क्रमांक 16 में हरिवंश राम के खेत से फूलकरण सिंह के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020