रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि

उस समय शहरवासी पुलिस की व्यवस्था को देखकर चकित रह गए जब शहर के संजय गांधी अस्पताल से लेकर चोरहटा स्थित हवाई पट्टी तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। यह पहली बार हुआ जब ग्रीन कॉरिडोर रीवा में बनाया गया हो, इसके पूर्व लोग टीवी में या समाचार पत्रों में ग्रीन कॉरिडोर के बारे में पढ़ते व सुनते थे। ग्रीन कॉरिडोर का उल्लंघन ना हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही बताया गया है कि 1 माह से सिंगरौली जिले के जिला सत्र न्यायालय में पदस्थ एडीजे संजय द्विवेदी कोविड थे जिन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था 1 माह से अधिक का समय गुजर जाने के बाद भी उनके हालत में सुधार नहीं हो रहा था जिन्हें वेंटीलेटर के साथ दिल्ली रेफर किया गया है उन्हें हवाई पट्टी तक पहुंचने के लिए इस ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था हालांकि इस दौरान संजय गांधी अस्पताल में रीवा के डीजे एके सिंह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ मनोज इंदुलकर सहित अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

ये क्या हो रहा है..

कई वीआइपी मूवमेंट देख चुके शहरवासी जब शहर में बने ग्रीन कॉरिडोर को देखा तो उनके मुंह से एक ही वाक्य निकल रहा था जिसमें सब यही कह रहे थे कि यह क्या हो रहा है गाड़ी के काफिले, पुलिस की गाड़ियों के बसते हुए सायरान और सड़कों पर सरपट दौड़ती हुई एंबुलेंस को देखकर लोग बघेली भाषा में यही कह रहे थे कि इया का आय।

सेहत का ख्याल रखते हुए बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर

श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय के डीन डॉ मनोज इंदुलकर ने नईदुनिया से बातचीत करते हुए कहा कि एडीजे संजय द्विवेदी की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उन्हें दिल्ली के लिए रेफर किया गया था। अस्पताल से हवाई पट्टी तक पहुंचने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाना अत्यंत आवश्यक था। इसलिए जान बचाने के उद्देश्य पहली बार ग्रीन कॉरिडोर के विकल्प को चुना गया और काफी सतर्कता के साथ एडीजे को एयर एंबुलेंस तक पहुंचा दिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags