रीवा (नईदुनिया न्यूज)। फेसबुक के जरिये उत्तर प्रदेश के युवक द्वारा रीवा की एक महिला को ब्लैकमेल किया जा रहा था। जिसकी शिकायत महिला द्वारा शहर के बिछिया थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर उत्तर प्रदेश के कुशीनगर निवासी युवक के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया था गत बुधवार को यूपी पुलिस की मदद से उक्त आरोपित को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित को पुलिस ने गुरुवार की देर शाम न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित युवक लगातार महिला को उसकी आपत्तिजनक मैसेज एवं फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा था। महिला द्वारा इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह से की गई थी पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर उक्त युवक के विरुद्ध बिछिया थाने में अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया था। जिसकी विवेचना थाना प्रभारी बिछिया जगदीश सिंह ठाकुर कर रहे थे।

सायबर की ली मदद

पुलिस ने आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मामले को जांच में लिया था। सायबर सेल की मदद से बीते दिन बिछिया पुलिस उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला गई थी। जहां यूपी पुलिस की मदद से आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया था। उक्त युवक को पुलिस देर शाम लेकर रीवा पहुंच गई है जहां पर अपराध संबंधित पूछताछ युवक से की गई। पूछताछ में युवक ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

आरोपित की पहचान सद्दाम हुसैन पिता शम्साद हुसैन उम्र 27 वर्ष निवासी कश्या बाजार जिला कुशीनगर उत्तर प्रदेश के रूप में की गई है।

बयान पर एक नजर

पूछताछ में युवक ने पुलिस को बताया है कि कुछ माह पहले उसकी रीवा की युवती से फेसबुक में दोस्ती हुई थी। जिसके बाद वह अक्सर बातें किया करते थे। फिर धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे।एक दिन आरोपीत युवती को झांसे में लेकर उसका वीडियो बना लिया। फिर कुछ दिन बाद युवती को ब्लैकमेल करने लगा। वह लगातार आपत्ति जनक मैसेज व फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा था। ब्लैकमेलिंग से तंग आकर यूपी द्वारा इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक रीवा से की गई जिन के निर्देश पर बिछिया थाने में अपराध पंजीबद्ध किया गया था। युवती थाने में शिकायत लेकर पहुंची। हरकत में आई पुलिस ने सायबर सेल की मदद से आरोपित का पता लगा लिया। गत दिवस यूपी गई पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags