आधा दर्जन यात्री घायल

रीवा। नईदुनिया प्रतिनिधि

जिला मुख्यालय से सिरमौर जा रही पांडे कि बस बैकुंठपुर थाना अंतर्गत माड़ो के गांव के समीप सड़क के किनारे खड़ी होकर सवारी उतार रही थी उसी समय पीछे की ओर से सिरमौर जा रही पूजा ट्रेवल्स की बस ने बस को पीछे से ठोकर मार दी जिसके कारण पूजा बस में बैठे यात्रियों में से आधा दर्जन यात्री घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है घटना बुधवार की शाम 5ः00 बजे की बताई गई है मौके पर पहुंची पुलिस ने बस को क्रेन की मदद से सड़क से हटाकर यातायात बहाल कर दिया है।

सामान आई है चोटे

थाना प्रभारी बैकुंठपुर राजकुमार मिश्रा ने बताया कि बस में जो लोग घायल हुए हैं उन्हें सामान्य चोटे आई हैं जिन्हें इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज दिया गया है जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद यात्रियों को वापस उनके घर भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों बस में हुई भिड़ंत के पीछे ओवरटेक का कारण नहीं है बल्कि पांडे बस सर्विस कि बस खड़ी होकर यात्री उतार रही थी जबकि पीछे से आई पूजा ट्रेवल्स की बस भी रुकने के प्रयास में बस से जा टकराई है। जिसके कारण यह हादसा हुआ है।

परमिट का खेल

आए दिन बसों की दुर्घटना की खबर देखने को मिलती है जब बस बस से टकराती हैं तो उसके पीछे एक ही कारण निकल कर आता है जोकि है जल्दबाजी। जल्दबाजी इसलिए भी होती है क्योंकि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय द्वारा प्रत्येक रूट में कहीं पर 2 मिनट के अंतराल पर तो कहीं 5 मिनट के अंतराल में बसों को परमिट जारी कर दी जाती है जिसके कारण सवारी ना छूटे अधिक से अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में बस चालक तेज गति बस को लेकर मार्ग पर चलते हैं समय ब्रेक न लगने या की जल्दबाजी में अक्सर बस बस की भिड़ंत हुई देखी जाती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local