रीवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के जवा थाना क्षेत्र अंतर्गत शीतलहा के समीप बबूल के पेड़ की टहनी काटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। जिसके बाद सितलहा निवासी विवेक दुबे रविवार को अपने भाई के साथ बाजार जाने के लिए निकले। जैसे ही वह पुल के समीप पहुंचे उसी समय पहले से घात लगाकर बैठे फिरोज खान बबलू खान एवं याकूब सहित आधा दर्जन लोगों ने लाठी डंडे से हमला हमला बोल दिया। इससे दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए जिसकी रिपोर्ट विवेक दुबे द्वारा थाने में दर्ज कराई गई थी।

वीडियो वायरल: बताया गया है पूरी घटना गत रविवार की है लेकिन उसका वीडियो मंगलवार की देररात इंटरनेट मीडिया में वायरल हो गया। घटना के संबंध में बताया गया उक्त विवाद रविवार के पहले शनिवार को भी हुआ जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर शांत रहने की नसीहत दी थी। जारी वीडियो में बताया गया है। इस तरह एकजुट होकर आधा दर्जन से अधिक लोग दोनों भाइयों के साथ मारपीट कर रहे हैं। वीडियो जारी होने के बाद रीवा पुलिस कप्तान के तेवर सख्त हो गए।

हत्या का प्रयास का मामला दर्ज: वीडियो को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान फिरोज खान बबलू खान सहित आधा दर्जन युवकों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कराया इतना ही नहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर फिरोज खान बबलू खान सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। वह देर रात स्पष्टीकरण आने के बाद पुलिस कप्तान इन्हें जवा थाना प्रभारी आरके गायकवाड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है जबकि थाना प्रभारी का प्रभार जवा में पदस्थ उप निरीक्षक कन्हैया बघेल को सौंपा गया है।

-----------------

वीडियो वायरल हुआ था जिस पर मामला दर्ज किया गया है प्रथम दृष्टा थाना प्रभारी की गड़बड़ी पाई गई थी जिन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

नवनीत भसीन, पुलिस कप्तान रीवा।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local