रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि।

रीवा में एक प्रेमी जोड़े ने स्वजन की मर्जी के खिलाफ घर से भागकर मंदिर में शादी रचा ली है। अब दोनों ने सुरक्षा की गुहार लगाने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे है। आरोप है कि युवती के घर वाले उनकी शादी के विरोध में हैं इसलिए अब दोनों को जान का खतरा बना हुआ है। सतना से आए प्रेमी जोड़े ने रीवा के कोठी कंपाउंड स्थित शिव मंदिर में मंगलवार को विवाह रचाया है। इस शादी से लड़के के स्वजन को कोई ऐतराज नहीं था लेकिन लड़की के स्वजन लगातार इस रिश्ते का विरोध किया जा रहा था। जिसके बाद उन्होंने शादी के बाद अपनी सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर आवेदन देते हुए अपनी सुरक्षा की मांग की है।

सतना के किरहाई के रहने वाले मिथिलेश कुमार साकेत ने प्रेम प्रंसग के बाद सतना के ही सिंधी कैंप की रहने वाली खुशबू साकेत से विवाह कर लिया है। दरअसल युवक के कुछ रिश्तेदार रीवा में रहते है जिनकी मदद से उसने रीवा में विवाह रचाया है। दोनों शादी के बाद अब रीवा में ही रहना चाहते है। सतना में उन्हें जान का खतरा सता रहा है। दोनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लिखित शिकायत पत्र देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

जिले में औसत वर्षा 3.8 मिमी दर्ज

अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि 16 जून को सीधी जिले में 2.1 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है। तहसील रामपुर नैकिन में 0.0 मि.मी., चुरहट में 3.0 मि.मी., गोपद बनास में 12.2 मि.मी., सिहावल में 0.0 मि.मी., बहरी में 0.0 मि.मी., मझौली में 0.0 मि.मी. और कुसमी में 0.0 मि.मी. वर्षा हुई है। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक 3.8 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई है। 01 जून से 16 जून तक तहसील गोपद बनास में सर्वाधिक वर्षा 12.2 मि.मी. दर्ज की गई है। तहसील रामपुर नैकिन में 0.0, चुरहट में 3.0, गोपद बनास में 12.2, सिहावल में 0.0, बहरी में 0.0, मझौली 7.0 मि.मी. और कुसमी में 5.0 मि.मी. औसत वर्षा हुई है जबकि गतवर्ष इसी अवधि में जिले में 0.6 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई थी। गतवर्ष की तुलना में इस वर्ष 44.9 मि.मी. औसत वर्षा कम हुई है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close