रीवा नईदुनिया प्रतिनिधि। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का जन्म दिवस 20 अगस्त सद्भावना दिवस के रूप मनाया जाता है। इस दिन शासकीय अवकाश होने के कारण जिले भर में आज सद्भावना दिवस मनाया गया। सद्भावना दिवस पर कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर मनोज पुष्प ने अधिकारियों तथा कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता और सद्भावना की शपथ दिलायी।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी सौपे गये दायित्व अनुसार अपना कार्य करें। देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिए सभी मिल जुलकर प्रयास करें। सबके साथ सामाजिक समरसता और सद्भावपूर्ण व्यवहार करें। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर संजीव पांडे तथा कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सीधी में भी दिलाई गई शपथ

कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर सीधी में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सद्भावना की शपथ दिलाई। उन्होंने सद्भावना शपथ के अंतर्गत शासकीय कर्मचारियों को जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करने एवं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाने की शपथ दिलाई ।इस अवसर पर सभी विभाग प्रमुख तथा कर्मचारी उपस्थित रहे। इसी प्रकार जिले के अन्य शासकीय कार्यालयों में भी शासकीय सेवकों को सद्भावना की शपथ दिलाई गई।

रीवा संभाग में एक लाख से अधिक लोगों को लगाए गए टीके

प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए रीवा संभाग के सभी जिलों में शासन के निर्देशों के अनुसार कोरोना के टीके लगाये जा रहे हैं। इसके लिए संभाग के सभी जिलों में 17 अगस्त को टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया। महाअभियान में रीवा संभाग में कुल एक लाख 22 हजार 233 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये गये। इनमें रीवा जिले में 47 हजार 130, सतना में 41 हजार 312, सीधी जिले में 17 हजार 720 तथा सिंगरौली जिले में 16 हजार 71 व्यक्तियों को टीके लगाये गये। महाअभियान में बूस्टर डोज के टीके प्रमुखता से लगाये गये।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close