Viral Video: रीवा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पंचायत चुनाव प्रचार के दौरान ग्रामीणों के बीच पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पर कुछ ग्रामीणों ने विधायक निधि की राश‍ि चहेतों को बांटने का आरोप लगा दिया। इससे नाराज गिरीश गौतम ने ग्रामीणों को चुनौती देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की राजनीति नहीं करता, किसी ने आरोप सिद्ध कर दिया तो राजनीति छोड़ दूंगा। इस वाक्ये का वीडियो अब इंटरनेट मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो कहां का है अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। बाद में गौतम ने इस मामले में मीडिया के सामने अपपनी स्‍थ‍ि‍ति स्‍पष्‍ट की है।

बेटे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे गांव

विधानसभा अध्यक्ष जिला पंचायत के चुनाव में अपने बेटे के समर्थन में प्रचार करने गांव गए थे। वहां कुछ ग्रामीणों ने पर आरोप लगा दिया था। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने जरूरतमंदों को विधायक निधि की राशि दी है। किसी को भी एक रुपया नकद या फिर चेक से नहीं दिया है। सभी को आरटीजीएस के माध्यम से खाते में दिए हैं। अब तक सौ से अधिक लोगों को राशि आरटीजीएस के माध्यम से दी गई है।

दी चुनौती

इस दौरान गिरीश गौतम ने कहा कि यदि मैंने किसी को नकद या चेक में राशि दिया है तो मुझे पूरे गांव का वोट नहीं चाहिए। ऐसा नहीं है तो एक भी वोट किसी दूसरे को नहीं जाना चाहिए। दोनों पक्षों ने शर्त मंजूर कर लिया है। विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें बुलाकर पूरा हिसाब दिखाने की बात भी कही है। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव मैदान में कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, चुनाव में सभी को चुनौती का सामना करना पड़ता है। अब यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close