सीधी। संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र से लगे पोड़ी खैरी गांव में हाथियों के आतंक ने तबाही मचा दी है। बीती रात करीब 10:30 बजे हाथियों ने 3 लोगों को कुचल कर मार डाला है। बताया जा रहा है कि मारे गए लोगों में एक पिता और उसके दो बेटे शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही संजय टाइगर रिजर्व का अमला मौके पर पहुंच गया, बताया गया है कि पिछले 2 दिनों से हाथियों का झुंड़ टाइगर रिजर्व के क्षेत्र में घूम रहा है, जिनकी संख्या करीब 6 से 7 है। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। बताया गया है कि भारी संख्या में वन विभाग एवं पुलिस विभाग का अमला मौजूद है। इतना ही नहीं हाथियों ने अपना निशाना वन विभाग की गाड़ियों को भी बनाया है।

घटनास्थल के 500 मीटर की दूरी पर ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। ये सभी हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं। वन विभाग और संजय टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचकर समझाइश दे रहा हैं, वहीं पुलिस अमला भी मौके पर तैनात है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात करीब 10:30 बजे कुछ हाथियों का झुंड़ खैरी गांव पहुंचा जहां राम पाल पुत्र राम बहोर 9 वर्ष और रामप्रसाद पुत्र राम भंवर 11 वर्ष अपने छोटे बाबा गोरेलाल पुत्र सिया शरण 50 वर्ष के साथ घर में थे। जैसे ही हाथियों का झुंड़ उसके घर के पास पहुंचा तो वह घर से निकलकर भागने लगे, सबसे पहले हाथियों ने गोरेलाल को सूंड से उठा लिया और पकड़कर पैर रख दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद रामपाल और रामप्रसाद को भी पैरों से दबा दिया। गौरतलब है कि संजय टाइगर रिजर्व में इसलिए 4 वर्षों से हाथियों का झुंड़ छत्तीसगढ़ से होकर आ रहा है। अबकी बार ये हाथी गांव को निशाना बना रहे हैं।

हाथियों से बचने के लिए किया जा रहा है इंतजाम

हाथियों के आतंक से बचने के लिए संजय टाइगर रिजर्व में कई इंतजाम किए गए हैं, लेकिन हाथी अलग-अलग रास्तों से गांव में प्रवेश कर जाते हैं, जिसके कारण यह घटना घटित हो गई है। घटना की जानकारी लगते ही एए अंसारी संयुक्त संचालक संजय टाइगर रिजर्व, जया पांडे सहायक संचालक संजय टाइगर रिजर्व समेत कई अमला मौके पर पहुंच गया है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags