सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्वच्छता सर्वेक्षण अंतर्गत नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने निगम अधिकारियों के साथ रविवार को नगर के विभिन्ना क्षेत्रों का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने शौचालयों की पर्याप्त साफ सफाई कराने और उनमें पानी, नल सहित अन्य व्यवस्थाओं को ठीक करने के निर्देश दिए। वहीं कुछ दुकानदारों द्वारा अमानक स्तर की पॉलीथिन का उपयोग करने पर उसे जब्त कराके दोबारा उपयोग न करने की हिदायत दी।

आयुक्त ने दुकानदारों को हिदायत दी कि वह अमानक पॉलीथीन का उपयोग न कर, कपड़े से बने थैला आदि का उपयोग करें। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव एवं सुरक्षा के लिए सब्जी दुकानदार मास्क लगाकर ही विक्रय का कार्य करें और अपनी दुकान पर भीड़ न लगने दें। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखें कि जो ग्राहक सब्जी खरीदने आते है वह सोशल डिस्टेंस बनाकर ही खड़े हो इससे दुकानदार और ग्राहक दोनों की सुरक्षा है। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने सब्जी मंडी पहुंचकर वहां की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और यहां-वहां कचरे के ढेर मिलने पर तत्काल उसकी सफाई कराने के निर्देश दिए।

क्षतिग्रस्त नल को तुरंत बदलें

निगमायुक्त ने कटरा क्षेत्र, भगवानगंज, तुलसीनगर, तिकलगंज वार्ड के वार्डो में जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए संबंधितों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने वार्डो की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखें और सफाई के साथ-साथ नाली की सफाई कराते रहे। उन्होंने नालियों से निकलने वाले कचरे को तत्काल उठवाएं ताकि वह रोड पर फैलें नहीं। सार्वजनिक शौचालयों की सफाई व्यवस्था के साथ ही पानी, प्रकाश, नल आदि की व्यवस्था को दुरुस्त रखने व जिन यूरेनलों में पाइप, नल आदि क्षतिग्रस्त हो गए हो उनके स्थान पर नए पाइप लगाने एवं नल लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त डॉ. प्रणय कमल खरे, राजस्व अधिकारी बृजेश तिवारी, स्वच्छता निरीक्षक देवकुमार चौबे, रज्जन करोसिया, शशांक रावत आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस