बीना (नवदुनिया न्यूज)। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगरपालिका की ओर से लंबे समय से अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन रात के समय दुकानदार सड़कों पर कचरा फेंककर गंदगी फैला रहे हैं। खासतौर से शहर के तिराहों, चौराहों पर हाथ ठेला लगाने वाले शाम के समय कचरा सड़क पर फेंककर चले जाते हैं। इसके अलावा दुकानदार भी सड़क पर कचरा फेंक रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ नगरपालिका की ओर से जुर्माना लगाया जाएगा।

नपा सूत्रों ने बताया कि शहर के मुख्य चौराहों पर हाथ ठेला वाले फल, सब्जियां बेचते हैं। इसके अलावा कई लोग चाट के ठेला भी लगाते हैं। शाम तक कटरा से उनके डस्टबिन भर जाते हैं। हाथ ठेला लगाने वाले लोग यह कचरा नगरपालिका की कचरा गाड़ियों में डालने के बजाए सड़क पर फेंककर चले जाते हैं। इससे रात के समय सड़कों पर कचरा पड़ा रहता है। दिन में स्वच्छ दिखने वाली सड़कों पर रात के समय कचरा ही कचरा नजर आता है। गंदगी करने वालों को नपा की ओर से चेतावनी दी गई है, बावजूद इसके वह सड़कों पर कचरा फेंक रहे हैं। इसके चलते नपा अधिकारियों ने गंदगी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की योजना बनाई है। नपा अधिकारियों ने बताया कि रात के वक्त कुछ समय के लिए नपा कर्मचारियों को ड्यूटी तिराहों, चौराहों पर लगाई जाएगी। इस दौरान जितने लोग सड़क पर कटरा फेंकेंगे उनके विरुद्ध जुुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

सड़क पर फैला रहता है कचरा

सर्वोदय चौराहे पर फसल, सब्जी और चाट का ठेला लगाने वाले रात के समय सड़क पर कटरा फेंक देते हैं। रात 9 बजे के बाद बाजार बंद होने के बाद पूरी सड़क पर कचरा नजर आता है। रोज सुबह सफाई कर्मचारियों को कचरा साफ करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कर्मचारियों की आपत्ति के बाद भी दुकानदार सड़क पर कचरा फेंक रहे हैं। इसके चलते नपा अधिकारियों ने कार्रवाई की योजना बनाई है।

आज से की जाएगी कार्रवाई

मेरा शिकायत आई है कि दुकानदार और हाथ ठेला लगाने वाले रात के समय सड़क पर कचरा फेंक रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ आज रात ही कार्रवाई की जाएगी। जुर्माना लगाने के साथ ही हाथ ठेला लगाने से रोका जाएगा।

सुरेखा जाटव, सीएमओ, नगरपालिका, बीना

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close