- संघर्ष समिति ने बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार की

सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

मकरोनिया रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज के निर्माण में एजेंसी द्वारा की जा रही लेटलतीफी से क्षेत्र के लोगों व वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्पान खड़े के करने के बाद एजेंसी ने स्लैब डालने का काम शुरू नहीं किया। स्पान दो माह पूर्व बनकर तैयार हो गए थे। हालांकि ओवर ब्रिज का काम पूरा करने की समय सीमा वर्ष 2020 है। निर्माण एजेंसी की लेटलतीफी को लेकर बुधवार को मकरोनिया रेलवे संघर्ष समिति की बैठक में आंदोलन व अंतिम चरण में रेल रोको आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।

रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के चलते रेलवे गेट तीन माह से बंद है। दो पहिया व हल्के वाहनों को अंडर ब्रिज व भारी वाहनों को सेना के ओवर ब्रिज से निकाला जा रहा है। दोनों ओर की सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। साइड रोड का निर्माण नहीं किए जाने से वाहनों के निकलने से धूल के गुबार से क्षेत्रवासी व व्यापारी परेशान हैं। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों का कहना है जिला प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद भी निर्माण एजेंसी ने ओवर ब्रिज का काम पूरा नहीं किया।

बैठक के प्रारंभ में संघर्ष समिति के संरक्षक सिद्धार्थ ठाकुर बामोरा एवं उपाध्यक्ष राजा रिछारिया ने आंदोलन की रूपरेखा प्रस्तुत की। निर्णय लिया गया कि रेलवे ओवर ब्रिज की सर्विस रोड का निर्माण कार्य 15 दिन में शुरू कराया जाए। रेल लाइन के ऊपरी भाग का काम ठेकेदार ने शुरू नहीं किया है। निर्माण एजेंसी पर विभागीय प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाए। इस संबंध में संघर्ष समिति के पदाधिकारी जिला प्रशासन और संबंधित विभाग के अधिकारियों से भेंट कर मौजूदा हालात से अवगत कराएंगे। संघर्ष समिति के संरक्षक वीरेन्द्र गौर, सुरेन्द्र सुहाने, सुखदेव मिश्रा, राजकुमार पचौरी, दीपक दुबे ने कहा संघर्ष समिति के चरणबद्ध आंदोलन में हम सब अग्रणी रहकर संघर्ष समिति को पूर्ण सहयोग देंगे।

अंतिम चरण में होगा रेल रोको आंदोलन

आंदोलन के प्रथम चरण में सागर कमिश्नर को ज्ञापन दिया जाएगा, द्वितीय चरण में चक्काजाम एवं अंतिम चरण में रेल रोको आंदोलन किया जाएगा। बैठक में ज्वाला खटीक, केशव गोस्वामी, सीताराम सेन, अजय रावत, रिक्कू सूर्याश, रितेश तिवारी, हेमंत रैकवार, नितिन राठौड़, अंजू शुक्ला, मुकेश वैश्य, अनुरूद्ध गौर, अभिषेक यादव, महेन्द्र पंडित, अमित पाठक आदि मौजूद थे। बैठक का संचालन शाहरुख खान एवं आभार राहुल सेन ने माना।

----------

फोटो नंबर 0412 एसए 8 सागर। संघर्ष समिति की बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई।

Posted By: Nai Dunia News Network