बीना (नवदुनिया न्यूज)।

बिहरना गांव के पास रविवार सुबह 11 केवी लाइन तार टूटकर स्कूल के पास जमीन पर गिर गया। हैरानी की बात है कि जमीन पर तार गिरने के बाद बिजली सप्लाई बंद नहीं हुई। सुबह करीब चार बजे एक ग्रामीण ने जमीन से चिंगारियां निकलते देख सरपंच को इसकी सूचना दी। उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों को फोन लगाकर सप्लाई बंद कराई। गनीमत रही कि पास में रह रहे मजदूरों की झोपड़ी पर तार नहीं गिरा नहीं तो पड़ा हादसा हो सकता था।

बिहरना सरपंच जगप्रीत सिंह भोगल ने बताया कि सुबह करीब सवा चार बजे गांव के एक लड़के का फोन आया था कि स्कूल के पास 11 केवी लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिर गया है। बिजली सप्लाई चालू होने से जमीन से धुंआ के साथ चिंगारियां निकल रही हैं। सरपंच ने युवक से कहा कि तुम वहां नजर बनाए रखना हम सप्लाई बंद कराते हैं। बिजली कंपनी के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी करीब ढाई घंटे तक सप्लाई बंद नहीं की गई है। इसके चलते सरपंच ने उपभोक्ता समस्या निवारण के लिए जारी किए गए टोलफ्री नंबर पर शिकायत दर्ज कराकर सप्लाई बंद कराई। इस दौरान ग्रामीणों ने पूरी सजगता के साथ गांव को लोगों को तार के आसपास जाने से रोका रखा। सप्लाई बंद होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर सुबह करीब 11 बजे तक तार जोड़कर भानगढ़ फीडर की सप्लाई चालू कर दी।

बाल-बाल बचे मजदूर

सरपंच ने बताया कि जिस जगह पर तार टूटकर गिरा था उस जगह से 15 मीटर की दूरी पर 15 मजदूर ठहरे हुए हैं। यदि तार झोपड़ियों पर गिर जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। सुबह दूसरे लोग भी तार के संपर्क में आ सकते थे, लेकिन समय रहते युवक की सतर्कता से घटना टल गई। वहीं दूूसरी ओर इस संबंध में जब सहायक यंत्री विशाल तोमर से फोन पर बात करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

....................

सैंपलिंग के बाद स्वतंत्र घूम रहे संदिग्ध बन रहे अन्य लोगों के लिए खतरा

बीना (नवदुनिया न्यूज)।

कोरोना महामारी से निबटने के लिए सरकार संक्रमित की पहचान कर उसे आईसोलेट कर रही है। जिनमें कोरोना के संभावित लक्षण मिलते हैं, उनकी सैंपलिंग की जाती है और रिपोर्ट आने तक क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए जाते हैं। बावजूद इसके लोग सैंपलिंग के बाद स्वतंत्र घूमकर लोगों के लिए खतरा बन रहे हैं।

कोरोना संक्रमण का पता लगाने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो माध्यमों से सैंपलिंग की जा रही है, जो संदिग्ध मरीज फीवर क्लीनिक पहुंचते हैं उनके लक्षणों के आधार पर अस्पताल में मौजूद स्टाफ स्वाब सेंपल लेता है तथा एक मोबाइल वेन गांव-गांव जाकर सैंपलिंग करती है। दोनों माध्यमों से रोजाना 90 से 100 के बीच सेंपल लिए जाते हैं। प्रत्येक सेंपल के साथ लोगों को ताकीद की जाती है कि वह रिपोर्ट आने तक अपने ही घर में क्वारंटाइन रहें, लेकिन लोग निर्देशों का पालन नहीं करते और खुलेआम घूमते रहते हैं। जब रिपोर्ट आती है तो नेगेटिव के लिए तो कुछ नहीं होता, लेकिन पॉजीटिव रहने वाला अन्य के लिए खतरा बन जाता है। शनिवार को जो 7 संक्रमित मिले उनमें से 2 ऐसे थे, जो सेंपल देने के बाद भी शहर में घूमते रहे और लोगों से मिलते रहे। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल का कहना है कि लोगों को स्वयं की जिम्मेदारी भी समझना चाहिए। हम क्वारंटाइन रहने के लिए कहते हैं तो घर में रुकना चाहिए।

--------------------------------------------------------------------------------------

सत्यपाल बने ओबीसी महासभा के जिला सचिव

बीना। ओबीसी महासभा के अध्यक्ष विजय कुमार ने सत्यपाल सिंह पटेल को महासभा का जिला महासचिव नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति पर सज्जाद हुसैन, सौरभ अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, स्वप्निल माथुर, कुलप्रीत सिंह, आनेद पटेल, टीकाराम पटेल ने हर्ष व्यक्त किया।

-----------------------------------------------------------------------------

स्वच्छ रेलगाड़ी दिवस पर हुई गाड़ियों की सफाई

बीना। स्वच्छ रेल गाड़ी दिवस पर भोपाल मंडल अंतर्गत विभिन्ना स्टेशनों पर गाड़ियों की सफाई के लिए अभियान चलाया गया। स्वच्छ रेल, स्वच्छ भारत के संकल्प के साथ 16 से 30 सितंबर तक रोजाना अलग-अलग गतिविधियों द्वारा भोपाल मंडल में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। इसी क्रम में स्वच्छ रेल गाड़ी दिवस पर चलने वाली रेल गाड़ियों के डिब्बों, टॉयलेट की सफाई कराई गई। साथ ही यात्रियों से बातचीत कर सफाई का फीडबैक भी लिया गया। वायरस से बचने के लिए यात्रियों से सैनिटाइजर का उपयोग करने, मास्क लगाकर रखने व शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई।

---------------------------------------------------------------------------------------

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020