बीना। दुष्कर्म पीड़िता की एमएलसी करने से मना करने के मामले में महिला डॉक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों को टका सा जवाब दिया है। महिला डॉक्टर ने लिखा है कि मैं ऑन काल ड्यूटी नहीं कर सकी। जिसे शासकीय कार्य के प्रति लापरवाही मानते हुए अपर संचालक ने पुनः नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर जवाब मांगा है। उचित स्पष्टीकरण नहीं मिलने पर एक तरफा कार्रवाई की बात कही गई है।

सिविल अस्पताल बीना में एमएलसी के लिए फरवरी माह में पुलिस एक दुष्कर्म पीड़िता को लेकर आई थी। एमएलसी के लिए महिला चिकित्सक नहीं होने पर डॉ प्रतिभा गोयल को सूचना दी गई, लेकिन वह अस्पताल नहीं पहुंची। जिस कारण दुष्कर्म पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा। मामले में नवदुनिया ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। इसके बाद सीएमएचओ सागर ने डॉ. गोयल से जबाब तलब किया। जिसके जवाब में डॉ गोयल ने बताया था कि वह मुख्यालय से बाहर थीं, इस कारण एमएलसी के लिए नहीं पहुंच सकीं थीं। मुख्यालय से बाहर रहने की अनुमति उन्होंने किससे ली, इसका स्पष्ट जवाब उन्होंने नहीं लिखा। हालांकि उन्होंने यह जरूर लिखा कि वह पूर्व में बता चुकी हैं कि वह ऑन काल ड्यूटी नहीं कर सकतीं। ड्यूटी करने का सामर्थ्य उनमें नहीं है। डॉ. गोयल द्वारा दिए गए इस तरह के स्पष्टीकरण पर अब अपर संचालक स्वास्थ्य विभाग ने पुनः नोटिस दिया है। इसमें लिखा है कि बिना अनुमति मुख्यालय से बाहर रहने तथा ऑन काल ड्यूटी करने से इनकार करना अनुशासनहीनता है। अतः 15 दिनों के अंदर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सागर के माध्यम से जवाब दें। अन्यथा एक तरफा कार्रवाई की जाएगी। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि नोटिस आया है, जिसे हमने तामील करा दिया है। हालांकि डॉ गोयल अच्छा काम करती हैं।

ड्यूटी को लेकर चल रही हैं खींचतान

सिविल अस्पताल में ड्यूटी चार्ट को लेकर डॉक्टर्स के बीच विवाद चल रहा है। पुरुष डॉक्टर चाहते हैं कि महिला डॉक्टर नाइट ड्यूटी करें, जबकि रात्रि में चौकीदार के न होने से महिला डॉक्टर अस्पताल में असुरक्षित महसूस करती हैं। बावजूद इसके कुछ डॉक्टर रात्रि में ड्यूटी कर रही हैं। फिर भी स्टाफ कम होने, कोविड 19 काल में जान जोखिम में होने के कारण स्टाफ प्रेशर में है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020