बीना (नवदुनिया न्यूज)। रिफाइनरी के पास तैयार किए गए अस्थाई कोविड अस्पताल का आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुभारंभ करेंगे। उद्घाटन से पहले प्रकृति ने अस्पताल के स्ट्रेक्चर का टेस्ट किया हैं। इस टेस्ट में स्ट्रेक्चर की मजबूती पर सवाल खड़े हो रहे हैं। शुक्रवार की दोपहर आंधी के तेज बारिश के दौरान अस्पताल के शेड का चादर उड़ गया। इससे अस्पताल के अंदर पानी आने लगा। इसके अलावा शेड में कई जगहों से पानी टपक रहा था। यदि अभी यह स्थिति है तो मूसलाधार बारिश में क्या स्थिति बनेंगी।

अस्पताल को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में अप्रैल माह में दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि 100 बिस्तर के इस कोविड अस्पताल को अस्थाई मनाकर तैयार न किया जाए। अस्पताल का स्ट्रेक्टर इतनी मजबत होना चाहिए कि आंधी, तूफान, बारिश और आग से सुरक्षित रहे। सीएम के निर्देश पर अस्पताल का प्रत्येक काम पूरी सावधानी और मजबूती से किया गया, लेकिन शुक्रवार को आई आंधी से शेड का चादर उड़ गया। इसके अलावा अस्पताल के अंदर जगह-जगह से पानी टपक रहा था। इससे अस्पताल की मजबूती पर सवाल खड़े हो रहे हैं। यदि पहली तेज बारिश में ही शेड से पानी टपक रहा है तो बारिश के सीजन में क्या हालात बनेंगे। बावजूद इसके अधिकारी दावा कर रहे हैं, अस्पताल नींव से छत तक पूरी तरह मजदूत है। किसी भी मौसम का अस्पताल पर असर नहीं पड़ेगी।

बिजली के खंभे भी गिरे

कोविड अस्पताल में बिजली सप्लाई के लिए सब स्टेशन तैयार किया गया है। इसके लिए हालही में विद्युत लाइन बिछाई गई थी। तेज आंधी में शुक्रवार को तीन घंटे भी गिर गए हैं। हालांकि यह चिंता का विषय नहीं है, क्योंकि कोविड अस्पताल के लिए बनाए गए सब स्टेशन में रिफाइनरी की सप्लाई से भी जोड़ा गया है। बिजली सप्लाई बंद हो जाएगी तो रिफाइनरी से सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

कोई सुनकसान नहीं हैं

कोविड अस्पताल में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आंधी के कारण छोटीमीटी परेशानी हुई थी उसे ठीक कर दिया गया है। सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags