बीना (नवदुनिया न्यूज)। डेढ़ साल पहले नगरपालिका ने 67 लाख रुपये की लागत से नृसिंह मंदिर से झांसी रेलवे अंडरब्रिज तक करीब 600 मीटर सीसी रोड का निर्माण कराया था। लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी लोगों रोड पर स्ट्रीट लाइन नहीं लगाई गई है। रात होते ही सड़क अंधेरे में डूब जाती है। स्थिति यह है कि नृसिंह मंदिर के पास रहने वाले लोग रात में इस रोड से आने के बजाए स्टेशन रोड से होकर आते हैं। क्योंकि अंधेरा होने के कारण पूरी सड़क सुनसान रहती है।

इटावा, कच्चा रोड पर रहने वाले लोगों के लिए नई बस्ती जाने के लिए यह सड़क सुविधाजनक है। एक तरह से शहर की बायपास रोड है। इस सड़क के बनने से नई बस्ती जाने वालों के लिए दूरी कम तो पड़ी ही, साथ ही रोड पर ट्रैफिक भी नहीं रहता है। इससे दिन के वक्त सैकड़ों लोग इसी सड़क से नई बस्ती की ओर आते-जाते हैं। लेकिन रात होते ही पूरी सड़क अंधेरे में डूब जाती है। सड़क पर सन्नााटा होने के कारण लोग इस रोड से आने-जाने में परहेज करते हैं। नृसिंह मंदिर के पास रहने वाले दीपक प्रजापति ने बताया कि रात के वक्त अंधेरा होने के कारण इस रोड से कोई नहीं निकलता। उन्होंने कहा कि रात के वक्त जब भी उन्हें नई बस्ती से बजरिया जाना पड़ता है तो वह स्टेशन रोड से आते जाते हैं। स्टेशन रोड से अंडरब्रिज की दूरी करीब सवा किलोमीटर है, जबकि नृसिंह मंदिर रोड से अंडर ब्रिज की दूरी सिर्फ 500 मीटर है, लेकिन सड़क पर स्ट्रीट लाइटें न होने के कारण इस रोड से आनेजाने में डर लगता है। इसी तरह अन्य लोग भी इस रोड से आनेजाने में डरते हैं।

लाइट लगने से बढ़ जाएगी चहलपहल

लोगों की मांग है कि नृसिंह मंदिर रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाए। यदि इस रोड पर स्ट्रीट लाइट लग जाए तो रात के वक्त भी सड़क पर चहलपहल दिखने लगेगी। नई बस्ती की ओर से इटावा की तरफ आने वाले लोग इसी रोड से आने-जाने लगेंगे। इससे न केवल लोगों को स्टेशन रोड के ट्रैफिक की मुसीबत से राहत मिलेगी, बल्कि नई बस्ती से इटावा की दूरी भी कम पड़ेगी।

खंभे लगने के बाद स्ट्रीट लाइट लगेगी

नृसिंह मंदिर से झांसी रेलवे अंडर ब्रिज रोड पर जहां खंभे हैं, वहां स्ट्रीट लाइट लगी है। खंभे लगने के बाद पूरी रोड पर स्ट्रीट लाइट लग जाएगी।

- नजीब काजी, प्रकाश शाखा प्रभारी, नगरपालिका, बीना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020