बीना (नवदुनिया न्यूज)। शहर के तिराहों, चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल न होने से आए तो छोटे-मोटे हादसे होते रहते हैं। लोग ट्रैफिक के नियमों तोड़कर गलत दिशा से निकलते हैं। कई बार आमने सामने से वाहन टकरा जाते हैं। यह समस्या ट्रैफिक सिग्नल लगने से खत्म हो सकती है, लेकिन पुलिस और प्रशासन की ओर से ट्रैफिक सिग्नल लगवाने दिशा में प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

शहर की जनता सबसे ज्यादा सर्वोदय चौराहे के ट्रैफिक से परेशान रहती है। बायपास रोड न होने के कारण पूरा ट्रैफिक सर्वोदय चौराहे से निकलता है। दो पहिया वाहन से प्रतिदिन हजारों हैवी वाहन निकलते हैं। जल्दी निकलने के जल्दी निकलने के चक्कर में छोटे वाहन चालक बड़े वाहनों को ओवर टेक कर गलत दिशा से निकलते हैं। इस दौरान आमने सामने से वाहन टकरा जाते हैं। आए दिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं होती रहती हैं। करीब दो साल पहले ट्रैक को ओवर टेक करते समय एक वनकर्मी की चौराहे पर दर्दनाक मौत हो गई थी। उस समय चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने की मांग उठी थी। लेकिन कुछ दिन में लोग यह घटना भूल गए और ट्रैफिक सिग्नल लगाने को लेकर किसी तरह कार्रवाई नहीं की गई। दिनों दिन ट्रैफिक बढ़ने से लोग फिर ट्रैफिक सिग्नल लगाने की मांग करने लगे हैं। क्योंकि लगातार हैवी वाहन निकलने और छोटे वाहन चालकों को गलत दिशा से निकलने के कारण हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। यदि ट्रैफिक सिग्नल लग जाएंगे तो काफी हद तक ट्रैफिक व्यवस्था सुधर जाएगा।

आंबेडकर तिराहे पर भी ट्रैफिक सिग्नल जरूरी

सर्वोदय चौराहे के साथ-साथ आंबेडकर तिराहे पर ट्रैफिक सिग्नल जरूरी हैं। क्योंकि यहां से रिफाइनरी के रोज सैकड़ों टैंकर आते जाते हैं। एलपीजी गैस, पेट्रोल, डीजल और कैरोसिन के टैंकर तिराहे से आगासौद रोड की तरफ मुड़ते समय दुर्घटना होने का डर रहता है। यदि ट्रैफिक सिग्नल लग जाएंगे तो काफी हद तक दुर्घनाओं की आशंका खत्म हो जाएगी। अंधी रफ्तार से दौड़ने वालों वाहनों गति पर भी कुछ हद तक विराम लग जाएगा।

हम पूरा प्रयास करेंगे

यह बात सही है कि शहर में एक भी तिराहे, चौराहे पर ट्रैफिक सिग्नल नहीं है। मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करुंगा की शहर में जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएं।

- प्रकाश नायक, एसडीएम, बीना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस