बीना (नवदुनिया न्यूज)। रेलवे स्टेशन पर स्टॉल के आसपास खानपान का सामान बेचने की परमिशन के नाम पर वेंडर पूरे स्टेशन पर खाने-पीने का सामान बेच रहे हैं। कुछ स्टॉल वालों के पास परमिशन न होने के बाद भी वह स्टेशन पर अपने कर्मचारियों से खाद्य सामग्री बिकवा रहे हैं। यह सब रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ के सामने चल रहा है, बावजूद इसके अवैध रूप से खानपान का सामान बेचने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक स्टेशन पर स्टॉल चलाने के लिए रेलवे सशर्त परमिशन देती है, लेकिन स्टॉल संचालक इसका गलत फायदा उठाते हैं। वर्तमान में कैंटीन संचालक के कई लोग रेलवे स्टेशन पर खाने-पीने का सामान बेच रहे हैं, जबकि रेलवे के नियमानुसार वेंडर स्टॉल या कैंटीन के आसपास ही सामान बेच सकते हैं। पूरे प्लेटफॉर्म पर चलकर वह खानपान का सामान नहीं बेच सकते, लेकिन कैंटीन के कर्मचारी सभी प्लेटफॉर्म पर खाद्य सामग्री बेच रहे हैं। रविवार सुबह करीब 9ः30 बजे कुशीनगर एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर एक पर समय से पहले आकर खड़ी हो गई। इस दौरान कैंटीन के कर्मचारी पूरे प्लेटफॉर्म पर खाने-पीने का सामान बेचते नजर आए, जबकि नियमानुसार कैंटीन ठेकेदार इस तरह अपने वेंडर नहीं चला सकता। बावजूद इसके रेलवे अधिकारी नियम विरुद्ध तरीके से हो रहे इस गोरखधंधे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

सभी प्लेटफॉर्म पर यही हाल

बिना परमिशन खाद्य सामग्री को इस तरह बेचना, यह सिर्फ एक दिन का काम नहीं है, बल्कि रेलवे स्टेशन पर रोज इसी तरह अवैध रूप से वेंडर खानपान का सामान बेच रहे हैं। सूत्रों का तो यह भी कहना है कि प्लेटफार्म पर जितने लोगों को खानपान का सामान बेचने की परमिशन है उससे ज्यादा वेंडर चलाए जा रहे हैं। बावजूद इसके अधिकारी कार्रवाई करने से परहेज कर रहे हैं।

मेरे संज्ञान में मामला नहीं आया

यह बात सही है कि वेंडर स्टॉल के आसपास ही खानपान का सामान बेच सकते हैं। पूरे प्लेटफॉर्म पर सामान बेचने की इजाजत नहीं है। यदि कैंटीन के कर्मचारी एक नंबर प्लेटफॉर्म पर खानपान का सामान बेच रहे हैं तो गलत है। मैं दिखवा लेता हूं।

- एसएस गुप्ता, स्टेशन प्रबंधक, बीना

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020