सागर। मतदान समाप्ति के बाद कांग्रेस एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सामुहिक रूप से एकत्रित होकर अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी भी की। डिग्री कालेज चौराहे पर 30 से 40 लोग एकत्रित होकर आमने-सामने आ गए और अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी की। इसके बाद जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भाग खड़े हुए। यही नजारा पदमाकर स्कूल सहित शहर के अन्य कई वार्डों में भी नजर आया।

आप ने लगाया फर्जी मतदान का आरोप

आम आदमी पार्टी ने मतदान के दौरान कई प्रकार की गड़बड़ियां होने के आरोप लगाए हैं। गोपालगंज वार्ड के प्रत्याशी ने वार्ड में हो रहे फर्जी मतदान की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी को की है। शहरी अध्यक्ष अभिषेक अहिरवार ने कहा कि कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी निकली है, वोट डालने के बाद भी मशीन में वीप की आवाज नहीं आ रही है। आंबेडकर वार्ड के कनेरा देव में महापौर प्रत्याशी सावित्री पटेल के परिवार की वोट भी किसी और के द्वारा डाल दी है जिससे परिवार वाले वोट डालने के अधिकार से वंचित रहा गए। आम आदमी पार्टी इसकी कड़ी निन्दा करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग करती है।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने पोलिंग एजेंट से की चर्चा

नगर पालिक निगम सागर के महापौर एवं पार्षद पद के प्रत्याशियों के लिए हुए मतदान के बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी के घर पहुंचकर पोलिंग एजेंट व मतदाताओं से चर्चा की। मंत्री श्री सिंह ने सागर के विभिन्ना मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर बारीकी से जानकारी ली एवं भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया। तीनबत्ती पर वह समोसे का स्वाद भी लेते हुए दिखे। भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी पोलिंग एजेंटों से चर्चा की एवं व्यवस्थाएं देखकर संतुष्टि जाहिर की।

देर शाम तक जमा होती रही ईवीएम मशीनें

मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद देर शाम तक इंजीनियरिंग कालेज में मशीनें जमा होने का सिलसिला चलता रहा। शहर व आसपास के क्षेत्र में हुए मतदान के बाद मतदान दल ईवीएम मशीनें लेकर पहुंचने लगे। शांति पूर्वक मतदान होने पर अधिकारी व कर्मचारी भी खुश नजर आए। मतदान पूरा होने के बाद प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी इन मशीनों में बंद हो गया अब 17 जुलाई को मतगणना होगी जिसके बाद विजेता पदाधिकारियों के नाम सामने आएंगे। हालांकि मतदान के बाद ही लोग चुनावी परिणाम को लेकर कयास लगाते रहे। कई प्रत्याशी कार्यकर्ताओं से मिलकर मतदान पर चर्चा करते हुए दिखे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close