रहली (नवदुनिया न्यूज)। त्रिस्तरीय पंचायच चुनाव के पहले चरण में 25 जून को रहली ब्लाक में 95 पंचायतों में 271 मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्ना हुआ है। मतगणना के तुरंत बाद 252 मतदान केंद्रों पर मतगणना हो चुकी है, जबकि 19 केंद्रों पर आज आइटीआई भवन में मतगणना की जाएगी। गौरतलब है कि ब्लाक की 95 में से 6 में निर्विरोध सरपंच चुने जा चुके हैं। शेष 89 ग्राम पंचायतों में 25 जून को मतदान संपन्ना हो चुका है। इनमें से 19 मतदान केंद्रों को छोड़कर शेष सभी केंद्रों पर मतदान के बाद मतगणना संपन्ना की गई। लेकिन शाम जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर मतदान केंद्रों पर परिणामों की घोषणा नहीं की गई। सोमवार को परिणाम घोषित होने के बाद विजयी उम्मीदवारों ने जमक जश्न मनाया गया।

मतगणना में यह उम्मीदवार रहे आगे

मतगणना के बाद सोमवार को चुनाव परिणाम घोषित किए गए जिसमें ग्राम पंचायत टड़ा से अनिल जैन, उमरा से गीताबाई, चौका से केरारानी, बौरई से सरोज रानी, घोगरा से कोमल, रतनारी लक्ष्‌मीरानी, मुरगा दरारिया से रामेश्वर प्रसाद, कंदला से श्रीबाई, कुमेरिया बृजेंद्र कुर्मी, झूडा़ रजनी लोधी, संजरा अंकित मिश्रा, झागरी विनीता, केकरा जमुना बाई, रोन दिलीप पटेल, कुमरई राजेंद्र कुर्मी, खिरिया खबास से धीरज, बरखेड़ा गौतम से शारदा बाई, चनौआ बुजुर्ग से उमाशंकर, पिपरिया भटोली से जानकीबाई, रेंगवां से लक्ष्‌मीबाई, खेजरा गढ़ाकोटा से विद्यारानी, बेलई से नासिर खान, कुमेरिया बृजेंद्र कुर्मी, जरिया खिरिया से विजय, हरदी से कृष्णा गौंड़, चौरई से मीरा लोधी, मडिया अग्रसेन से प्रीतम लोधी, पिपरिया डगरिया से लोकमन, बिछिया से संतोष अहिरवार, उदयपुरा से विश्वजीत ठाकुर, छुल्ला से उमारानी, सेवास से गोकुल पटेल, बम्होरी से राजेंद्र कुर्मी, कुड़ई से अशोक रानी, बमनौदा से प्रभा पटेल, बेरखेरी कलां से राजकुमार अहिरवार, बादीपुरा सेखुमान गौंड, फुलर से सुखरानी चढ़ार, गुंजौरा से सविता रानी गौंड, नरेटा दयारानी कोरी, नवलपुर से गीता सौर, जूना से प्रभारानी, दरारिया तिंसी नितिन, बगरोन से साधना, धौनाई रामरानी, खेरा से कुसुम रानी चढाऱ, ताल सेमरा से भानु प्रताप पटेल, देवल पानी मुकेश कुर्मी, रतनपुरा से जगदीश चढ़ार, रेंवझा से कृष्णकांत, इमलिया वंदना, सांवल खिरिया से अशोक कुर्मी, कड़ता से वंदना यादव, समनापुर कला से सुनीता कुर्मी, पटना बुजुर्ग से आशीष जैन, गुड़ाकला से पुनीत भटेले, बलेह से सूरत लोधी, बगसपुरा से सविता गौंड, खेजरा रहली से प्रेमलता अवस्थी, बड़गांन से कल्पना मनीष ठाकुर, पाटई से कृष्णकुमार राजपूत, रानगिर से अनुरुद्ध दांगी, अचलपुर से राजकुमार, कासल पिपरिया से सुनीता उर्फ क्रांति, छिरारी से राममिलन पटेल, हिनौती से दुर्गाबाई, हरदुआ से कुसुम बाई, मुहली से मीना दीवान, पटना मुहली से जनकरानी, रजवांस से बृजेश कुर्मी, तिखी सुषमा पटेल, सागोनी से बुंदेला कमलेश पटेल, सिमरिया नायक से द्वारका कुर्मी, बैदवारा संजू चढाऱ, खैराना से मुरारी लोधी, काछी पिपरिया से राधारानी पटेल, सहजपुरी जयराम, मजगुआं से घनश्याम प्रसाद काछी, चांदपुर से नीतू अहिरवार, धनवागुआं से कृष्ण कुमारी राजपूत, परासिया से देवेंद्र चढाऱ, पिपरिया से अशोकरानी चढाऱ, किशनगढ़ से मायाीरानी पटेल, बाछलोन रामरानी चढाऱ, महुआ सेमरा से लक्ष्मीरानी अहिरवार, सहजपुर खुर्द से अवधरानी, बरखेरा से लखन यादव शामिल हैं।

-------------------------------------------------------------------------

मतदान दल का रास्ता रोकने वालों पर केस दर्ज

रहली। मत पेटियां लेकर लौट रहे मतदान दल का रास्ता रोकने वालों के खिलाफ रहली पुलिस थान में केस दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में सेक्टर क्रमांक 13 में आने वाले मतदान केंद्र क्रमांक 110 ग्राम पंचायत निवारी में मतदान संपन्ना होने के बाद मतदान दल पेटियां लेकर लौट रहा था। इसी दौरान विजयपुरा के पास दल को रोककर कुछ लोगों ने कर्मचारियों के साथ अभद्रता की। दल में प्रभारी की शिकायत पर रहली पुलिस ने केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि विजयपुरा ग्राम में मिंटू उर्फ देवेंद्र ठाकुर ने अपने करीब 40 समर्थकों के मतदान दल के वाहन को बल पूर्वक रोक लिया। वह करीब एक घंटे तक वाहन को रोककर रखे रहे। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मतदान दल को रवाना कर आरोपित देवेंद्र ठाकुर सहित करीब 40 पर केस दर्ज किया गया है।

-----------------------------------------------------------------

बस की टक्कर से मतदान कर्मी घायल

रहली। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान संपन्ना कराकर लौट रहे बाइक सवार मतदान कर्मियों को बाइक चालक ने टक्कर मार दी। जानकारी के मुताबिक मतदान संपन्ना कराकर मतदान कर्मी अपने घर सुरखी जा रहे थे। सागर-रहली बायपास चौराहे पर बस चालक ने लापरवाही से बस चलाते हुए बाइक सवार मतदान कर्मियों को टक्कर मार दी। घायल जय कुमार कुमरे ने बताया कि ढाबा के पास थोड़ी देर के लिए रुके थे तभी पीछे से आ रही बस के चालक ने टक्कर मार दी। टक्कर से मोटर साइकिल पर सवार भीकम पटेल, श्रीराम गौंड़ के सात उन्हें भी चोटें आई हैं। पुलिस ने बस चालक पर मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close