बीना। चार दिन पहले भानगढ़ थाना क्षेत्र से लापता हुई 12 साल की लड़की को पुलिस ने भोपाल से बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार को लड़की घर से लापता हो गई थी। लड़की की मां की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तलाश शुरू की। मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली की लापता लड़की भोपाल स्टेशन पर दिखाई दी है। सूचना के आधार भोपाल पहुंचकर पुलिस ने तलाश शुरू की। लड़की दशरथ आदिवासी नाम के लड़के के साथ मिली। पुलिस ने लड़की को बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया। बुधवार को लड़की की एमएलसी कराकर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है।

------

नाली चोक होने से सड़क पर भर रहा गंदा पानी

बीना। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 के पास नाली चोक होने से गंदी पानी सड़क पर भर रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि लंबे समय मुख्य नाली की सफाई नहीं की गई है। इसके चलते नाली पूरी तरह से चोक हो चुकी है। आम रास्ते पर पानी भरने से वार्ड के लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। सबसे ज्यादा परेशानी पैदल निकलने वालों को हो रही है। वाहन निकलने से गंदे पानी के छींटे कपड़ों पर गिरते हैं। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

--------

चोरी की नियत से घर में घुसा अधेड़

बीना। चोरी की नियत से एक अधेड़ पड़ोसी के घर में घुस गया। खिमलासा पुलिस न बताया कि बुधवार सुबह करीब 4 बजे निवारी निवासी रामेश्वर पिता मनीराम विश्वकर्मा (49) के घर गांव का ही चंद्रभान पिता रामचरण श्रीवास्तव (45) घुस गया। वह चोरी करने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान मकान मालिक की नींद खुल गई और आरोपित मौके से भाग गया। रामेश्वर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

-------

अतिक्रमण के कारण नहीं बन पा रहा आंगनबाड़ी भवन

बीना। ग्राम सिरचौंपी में शासकीय भूमि पर स्थानीय लोगों का कब्जा है, इस कारण गांव के लिए स्वीकृत आंगनवाड़ी भवन का निर्माण नहीं हो पा रहा है। जानकारी अनुसार खसरा नंबर 619 एवं 811 पर आंगनवाड़ी भवन प्रस्तावित था। जब निर्माण के लिए पंचायत द्वारा जमीन देखी गई तो चिन्हित जमीन पर चंदन सिंह, निरन सिंह, सूरत सिंह द्वारा बाड़ लगाकर कब्जा किया गया था। ग्राम पंचायत की ओर से सचिव ने जगह खाली करने के लिए कहा तो अतिक्रमणकारियों ने इनकार कर दिया। बाद में पंचनामा तैयार कर रिपोर्ट तहसीलदार को सौंप दी गई।

--------

निशुल्क योग शिविर आज से

बीना। आरपीएफ ग्राउंड में निशुल्क योग शिविर गुरुवार से शुरू हो रहा है। प्रशिक्षक डॉ. रामनाथ ने बताया कि शिविर 11 दिसंबर तक रोजाना सुबह साढ़े छह बजे से साढ़े सात बजे तक चलेगा। शिविर में व्यायाम, प्राणायाम, योगासन के द्वारा स्वस्थ एवं निरोग रहने के टिप्स दिए जाएंगे। साथ ही स्पोंडिलाइटिस, ब्रोंकाइटिस व साइटिका जैसे रोगों के बचाव के तरीके बतलाए जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network