- जिले में एक सप्ताह में 20 लाख जमा करने का लक्ष्य है

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

भाजपा की आजीवन सदस्यता निधि का संग्रह हर साल नेता से लेकर आम कार्यकर्ता से किया जाता है। खास बात यह है कि हर जिले को आजीवन सदस्यता निधि का टारगेट हर साल बढ़ाकर दिया जाता है। जब प्रदेश में पार्टी की सरकार थी तो नेता से लेकर आम कार्यकर्ता आसानी से राशि जमा कर देते थे, लेकिन इस बार जिन नेताओं को यह जिम्मेदारी दी गई है, वे नेताओं को बार-बार फोन कर राशि जमा कराने को कह रहे हैं। सागर संभाग से लगभग एक करोड़ रुपए जमा कराने का लक्ष्य है।

पं. दीनदयाल की पुण्यतिथि से शुरू हुए सदस्यता निधि अभियान के लिए संभाग से लेकर जिला और मंडल प्रभारी बनाए गए हैं। उन्हें एक सप्ताह में जिले से 20 लाख रुपए जमा कराना है। सागर जिले की आठों विधानसभा क्षेत्र से यह राशि जमा होना है। सागर विधानसभा क्षेत्र अन्य क्षेत्रों से बड़ा है, इसलिए यहां से अन्य क्षेत्रों से अधिक राशि जमा कराना है, सूत्रों का कहना है सागर विधानसभा क्षेत्र से पांच लाख रुपए जमा कराना है। दूसरे नंबर पर है नरयावली विधानसभा, यहां से तीन लाख रुपए का लक्ष्य है, क्षेत्र के विधायक प्रदीप लारिया का कहना है, क्षेत्र के तीन मंडलों की बैठकें आयोजित कर आजीवन सदस्यता राशि जमा कराने को कहा गया है, मैं स्वयं और तीनों मंडल अध्यक्ष गांवों का दौरा कर नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं से आजीवन सदस्यता निधि जमा करा रहा हूं। उनका कहना है कि यह पार्टी का काम है और सभी को आगे आकर इसमें सहयोग करना चाहिए।

नए प्रदेशाध्यक्ष को प्रोग्रेस दिखाना एक चुनौती

जिले के सदस्यता अभियान प्रभारी डॉ. सुखदेव मिश्र ने बताया हर साल आजीवन सदस्यता निधि का लक्ष्य बढ़ाकर दिया जाता है। इस साल सागर जिले से 20 लाख रुपए एकत्र करना है। विधानसभा प्रभारियों से तय समय सीमा में राशि जमा कराने को कहा गया है। उनका कहना है इस साल हालात बदले हुए हैं, प्रदेश में हमारी पार्टी की सरकार नहीं है, दूसरे प्रदेश अध्यक्ष भी नए आ गए हैं, उनके सामने जिले की प्रोगेस रिपोर्ट दिखाना भी एक चुनौती है, इसलिए स्वयं विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर आजीवन सदस्यता राशि जमा करा रहा हूं।

पूर्व गृहमंत्री 6 जिलों की मॉनीटिंग करेंगे

भाजपा प्रदेश कार्यालय ने सागर संभाग के 6 जिलों में आजीवन सदस्यता निधि अभियान की मॉनीटरिंग करने की जिम्मेदारी पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर को दी है। उन्हें अभियान का प्रभारी बनाया गया है। सूत्रों का कहना है कि सागर संभाग से एक करोड़ रुपए जमा कराना है। सांसद, विधायकों से दस-दस हजार व जिला पदाधिकारियों से पांच-पांच और मंडल व मोर्चा संगठनों से उनकी स्वेच्छा के मुताबिक राशि जमा कराई जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network