सागर। नवदुनिया प्रतिनिधि

भाजपा जिलाध्यक्षों के चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बार क्षेत्रीय नेताओं से चर्चा कर सहमति बनाने के प्रयास कर रहे हैं। हर जिले में ऐसे कार्यकर्ताओं को तलाशा जा रहा है कि वह पार्टी के सभी घटकों के नेताओं को साथ लेकर संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर सके। प्रदेश के सभी जिलों में 30 नवंबर को रायशुमारी के बाद नेता और कार्यकर्ताओं की राय को दो लिफाफों में बंद कर भोपाल भेजा गया है। भोपाल में संभाग बार जिलों के लिफाफे खोलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सागर संभाग के 6 जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा अगले सप्ताह हो सकती है।

सागर के जिलाध्यक्ष के नाम को लेकर 30 नवंबर के बाद से ही अटकलें लगाई जाने लगी है। चर्चा है कि जिले के दोनों पूर्व मंत्रियों की सहमति से ही किसी एक नेता के नाम पर सहमति होने के बाद ही नाम की घोषणा होगी। रायशुमारी में जिला निर्वाचन अधिकारी अधिकारी ने मंडल अध्यक्ष और जिला प्रतिनिधियों से पर्ची पर अध्यक्ष पद के लिए तीन-तीन नाम लिखवाए थे। वहीं सांसद, विधायक, पूर्व सांसद व विधायकों की अलग से बैठक लेकर अध्यक्ष पद को लेकर रायशुमारी की थी। सूत्रों का कहना है अधिकांश नेता बैठक में नहीं आ पाए, उनसे फोन से रायशुमारी की। नेताओं का कहना है जिलाध्यक्ष के चुनाव में जितनी देरी होगी, उतनी ही देरी प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में होगी। भोपाल में प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की मौजूदगी में जिलाध्यक्ष के नामों पर मंथन चल रहा है।

प्रयास है कि सर्व-सम्मति से बने अध्यक्ष

चर्चा है कि अब संभागवार जिलाध्यक्षों के नामों की घोषणा अगले सप्ताह तक होगी। मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव से फोन पर चर्चा की, उनका कहना था मैं दिल्ली में हूं, एक दो दिन में भोपाल आकर संगठन चुनाव के बारे में कुछ कह सकता हूं। पार्टी का प्रयास है कि हर जिले में सर्व-सम्मति से अध्यक्ष बने। वहीं संगठन की राजनीति में रूचि रखने वाले पूर्व मंत्री एवं खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह ठाकुर का कहना है, वरिष्ठ नेता जो भी निर्णय लेंगे पार्टी के हित में लेंगे। हमारी पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, अध्यक्ष पार्टी का छोटा सा कार्यकर्ता बन सकता है, उसमें संगठन को चलाने की क्षमता होना चाहिए। संगठन चुनाव को लेकर सांसद राजबहादुर सिंह और पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव चुप्पी साधे हैं। दोनों नेताओं का कहना है जो भी निर्णय होगा पार्टी के हित में रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network