बड़ामलहरा। अपराधों की समीक्षा बैठक के दौरान छतरपुर पुलिस रेंज के डीआईजी अनिल माहेश्वरी ने बड़ामलहरा थाना पुलिस को लंबित अपराधों के निराकरण में खुश होकर न सिर्फ शाबाशी दी बल्कि दो हजार के इनाम से बडामलहरा टीआई एसके दुबे को पुरस्कृत भी किया। इससे बड़ामलहरा थाना पुलिस उत्साहित है। अनुमान है कि इनाम और प्रशंसा पाने के बाद कामकाज में और अधिक सक्रियता आएगी। इस मौके पर श्री माहेश्वरी ने कहा कि सबसे बेहतर स्थिति बड़ामलहरा थाना की है। उन्होंने अन्य थानों के अधिकारियों को स्थिति बेहतर बनाने की सख्त हिदायत दी।

................

कचरे से पटा कुआं, शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही सफाई

बड़ामलहरा। नगर का खंदिया कुआं अरसे से कचरे से पटा है। इसकी सफाई के लिए वार्डवासी लगातार नगर परिषद से मांग कर रहे हैं, लेकिन इस पर अब तक ध्यान नहीं दिया गया। नगर के वार्ड क्रमांक 7, 8, 9 एवं 10 के लोगों ने बताया कि बिहारी जी मंदिर के पास स्थित खंदिया कुआं का लाभ सभी चार वार्ड के लोगों को मिलता है। पहले कुएं में पर्याप्त पानी मौजूद रहता है, लेकिन धीरे-धीरे यह कचरे से भर गया। साल 2017 से लगातार कुएं की सफाई के लिए आवेदन कर रहे हैं, लेकिन नगर परिषद ने सफाई कराना तो दूर लोगों के आवेदन और निवेदन को तबज्जो नहीं दी। लोगों का कहना है कि कुएं के ऊपर लेंटर डलवा कर उसमें हैंडपंप लगवा दिया जाए तो उसकी गंदगी की समस्या हमेशा के लिए हल हो जाएगी। जैसा एनएच स्थित शिव मंदिर पर व्यवस्था की गई है। लोगों ने कुएं की सफाई कराने की मांग उठाते हुए चेतावनी भी दी है कि यदि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे आंदोलन करेंगे। इस संबंध में नगर परिषद अध्यक्ष शफीक मोहम्मद का कहना है बरसात के बाद कुएं की सफाई का काम कराया जाएगा।

2107 एसजीआर 157 बड़ामलहरा। कुआं में जमा कचरा।

.....

चित्रकला प्रतियोगिता में बच्चों ने उकेरे प्रकृति के रंग

देवरीकलां। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने अपनी कूची से कार्ड सीटों पर प्रकृति के रंग उकेर दिए। प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। बैंक ऑफ बड़ौदा के स्थापना दिवस पर शाखा देवरी एवं बिजोरा शाखा ने प्रतियोगिता आयोजित कराई थी। इसके तहत बालिकाओं को वाटर कलर, ब्रश किट, कार्ड सीट्स दी गई। प्रतियोगिता के शुभारंभ में एड. सुधीर श्रीवास्तव ने बच्चों को बैंकिंग सेवा से परिचित कराया तथा बच्चों की समस्याओं को निरंतर हल कराने की बात कही। इस अवसर पर शाखा प्रबंधक मृत्युंजय ने शाखा के 49 वर्ष के कार्यकाल के उल्लेख करते हुए बैंक की सफलता पूर्वक सेवा करते रहने का वचन दिया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में एक्सीलेंस स्कूल के प्राचार्य शरद विश्वकर्मा, एड. प्रदीप जोशी, शिक्षिका मधुबाला भारद्वाज, अर्चना तिवारी, ज्योति राय, महिमा मिश्रा, मीना पचौरी आदि मौजूद रहीं। इस मौके पर स्कूल परिसर में पौधे रोपे गए। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान देवांशी यादव, द्वितीय स्थान लीला गौड़ व तृतीय स्थान मुस्कान खान ने प्राप्त। विजेता बच्चों को पुरस्कार दिए गए। संचालन शिक्षक जसवंत रजक व आभार प्रभारी प्राचार्य गीता गुरु ने माना।

2107 एसजीआर 1510 देवरीकलां। प्रतियोगिता में चित्र बनातीं छात्राएं।

.........

सावन सोमवार पर होगी शिव की आराधना

राहतगढ़। सावन में शिवभक्ति भगवान शिव की भक्ति में डूबे हैं। सावन का पहला सोमवार आज है। इस दिन शिवालयों में भक्तों का तांता लगेगा। प्राचीन शिवालय मंदिर बनेनीघाट पर मेला भरेगा। सुबह से ही भक्त भगवान शिव का अभिषेक कर उन्हें पुष्प, बेलपत्र, धतूरा आदि अर्पित करेंगे।

2107 एसजीआर 158 राहतगढ़। बनेनी घाट स्थित शिवलिंग।

.......

ईशरवारा में सदस्यता अभियान चलाया

नरयावली। भाजयुमो मंडल अध्यक्ष मुरारी यादव के नेतृत्व में ईशरवारा गांव में भाजपा का सदस्यता अभियान चलाया। अभियान के दौरान कई युवाओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। नए लोगों का पार्टी में स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी की रीति- नीति से अवगत कराया गया। इस अवसर पर राजा लोधी, सनत जैन, आशीष पारा, भाजयुमो पंचायत अध्यक्ष देवेन्द्र विश्वकर्मा, प्रदीप साहू, नंदू पटेल आदि मौजूद थे।

2107 एसजीआर 159 नरयावली। युवाओं को पार्टी की सदस्तया दिलाते भाजयुमो कार्यकर्ता।