देवरीकला (नवदुनिया न्यूज)। टीकाकरण महाअभियान में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के मामले में सीईओ देवेंद्र जैन को एसडीएम अमन मिश्रा ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। सीईओ ने एसडीएम के अधिकारों पर अतिक्रमण करते हुए महाअभियान में अनुविभाग स्तर के अधिकारी, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने संबंधी आदेश जारी कर दिया था।

देवरी में टीकाकरण के महाअभियान के दौरान सीईओ देवेंद्र जैन ने अनुविभाग स्तर के अधिकारियों की डयूटी लगाने का एक आदेश जारी कर दिया। इस आदेश पर अन्य अधिकारियों ने आपत्ति ली। जानकारी अनुसार सीईओ ने अनुविभागीय अधिकारी दक्षिण वन मंडल देवरी, अनुविभागीय अधिकारी लोक निर्माण विभाग देवरी, पीएचई विभाग की अनुविभागीय अधिकारी, नौरादेही रेंज के अनुविभागीय अधिकारी, जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी सहित और भी अन्य विभाग के अनुविभाग स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी महा अभियान में लगाने के लिए 22 जून को अपने हस्ताक्षर से एक आदेश जारी कर दिया। जबकि सीईओ को इनकी डयूटी लगाने का अधिकार नही था। आदेश मिलने के बाद अन्य विभागों के अनुविभागीय अधिकारियों ने एसडीएम के समक्ष आपत्ति प्रस्तुत की। जानकारी लगने पर एसडीएम अमन मिश्रा ने सीईओ देवेंद्र जैन के विरुद्ध नोटिस जारी कर जबाब मांगा।

वह क्लास थ्री अधिकारी और हम क्लास टू

लोक निर्माण विभा के एसडीओ एके चौरसिया ने बताया कि सीईओ को हमारी ड्यूटी लगाने का कोई अधिकार नहीं है। वह खुद क्लास थ्री अधिकारी हैं जबकि हम लोग क्लास टू अधिकारी हैं। इस संबंध में एसडीएम का आदेश आया तब हमने महाअभियान में ड्यूटी ली। अनुविभागीय अधिकारी वन प्रमोद सिंग ने भी इसे गलत बतलाया।

बैठक के एक दिन पहले जारी कर दिया था नोटिस

सीईओ देवेंद्र जैन की कार्यप्रणाली पहले से ही विवादित रही है। उन्होंने जनपद पंचायत के सचिवों की बैठक बुलाई और बैठक के एक दिन पहले ही अनुपस्थित सचिवों के नाम नोटिस जारी कर दिया। हालांकि बाद में उसे लिपिकीय त्रुटि बताया गया था।

- आदेश पंचायत राज्य अधिनियम अनुरूप

आदेश पंचायती राज्य अधिनियम के अनुरूप है। टीकाकरण बढ़ाने और पर्यवेक्षण व नियंत्रण के लिये कार्यालय से आदेश जारी किया गया है।

देवेंद्र जैन, सीईओ देवरी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags