बीना। घर के बाहर खड़े होकर गालगलौज कर रहे लोगों को घर जाने की कहने पर एक युवक के ऊपर चाकू से हमला कर दिया। घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिविल अस्पताल में भर्ती रामनगर टपरा निवासी मुकेश पिता सीताराम बंजारा (30) ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10 बजे गांव का राजू आदिवासी उनके घर के बाहर खड़ा होकर अपशब्द बोल रहा था। युवक ने आकर कहा कि यहां खड़े होकर शोर मत मचाओ, रात हो गई है घर जाए। इसी बात पर राजू आदिवासी ने जेब से चाकू निकाला और युवक पर हमला कर दिया। पहले वार उसने युवक के बांह पर किया। गंभीर घाव होने पर वह जमीन पर गिर गया। दूसरा वार उनसे सीने पर करना चाहा तो युवक ने हाथ से चाकू पकड़ लिया। हाथ को चीरते हुए चाकू युवक के सीने में लग गया। हालाकि युवक चाकू छीनने में सफल हो गया। इसके बाद आरोपित राजू आदिवासी मौके से भाग गया। गंभीर रूप से घायल हुए मुकेश बंजारा को डायल 100 की मदद से सिविल अस्पताल में लाया गया। गंभीर घाव होने के कारण युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस संबंध में कंजिया चौकी प्रभारी आशीश कुमरे का कहना है कि घायल सीधे अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा है। घायल के बयानों के आधार पर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

0407 एसजीआर 148 बीना। सिविल अस्पताल में भर्ती घायल मुकेश बंजारा।

------

देहरी चक्क में देव स्थान में तोड़फोड़ कर भागा आरोपित

बीना। देहरी चक्क गांव में एक आरोपित नृसिंह बाबा के चबूतरे पर विराजमान सालों पुरानी पत्थर की मूर्तियां खंडित करने का मामला सामने आया है। आगासौद पुलिस ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 5.30 बजे देहरी टपरा निवासी जीतू पिता त्रिलोक चौहान को कुत्तों के भौंकने की आवाज आ रही थी। घर से बाहर निकलकर वह चबूतरा के ओर चले गए। उन्होंने देखा कि देहरी निवासी भरत पिता दशरथ तिवारी चबूतरे पर पत्थर पटक रहा था। उनके चबूतरे के पास पहुंचने से पहले भरत मौके से भाग गया। उन्होंने चबूतरे के पास जाकर देखा तो देवी देवताओं की पांच मूर्तियां खंडित पड़ी हुई थीं। उन्होंने तुरंत गांव के अन्य लोगों को बुलाकर घटना के बारे में बताया। सभी ने आगासौद पुलिस थाना पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर पुलिस ने आरोपित भरत तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

------

26 लाख से बना दी गोशाला, बिजली व पानी के अभाव में अब तक नहीं हुई चालू

- खुरई ब्लॉक अंतर्गत बारधा में बनी है गोशाला

बीना (नवदुनिया न्यूज)।

कांग्रेस सरकार के समय पंचायतों में बनी गोशाला अधर में आ गई है। विभिन्ना विभागों के सहयोग से खुरई ब्लॉक के ग्राम बारधा में 26 लाख का भवन बन गया, लेकिन बिजली व पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण वहां गायों को नहीं रोका जा रहा है।

प्रदेश में कमलनाथ सरकार बनने पर पंचायतों में गोशाला बनाने के आदेश हुए थे। गोशाला में नलकूप उत्खनन प्राथमिकता पर होना था, लेकिन राशि नहीं आने पर ग्राम पंचायत बारधा सरपंच ने निजी बोर से पानी देकर बिल्डिंग का काम करा दिया। जैसे-तैसे बिल्डिंग बन गई और सभी मदों से 26 लाख के आसपास खर्च भी हो गया। गोशाला के लिए 2 एकड़ जमीन तथा चारागाह के लिए 4 एकड़ जमीन आवंटित करा दी गई। बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई, पिछले दिनों चली तेज हवा में गोशाला के ऊपर लगा टीन शेड उड़ गया। बिल्डिंग भी टूटने लगी है। पंचायत सचिव रोहित कुर्मी ने बताया कि अलग-अलग विभागों के सहयोग से गोशाला बनी है, लेकिन बिजली फिटिंग व पानी का बोर कराने कराने के लिए रुपये नहीं आए हैं। जब तक फंड नहीं आता गोशाला का काम पूरा नहीं कराया जा सकता है।

0407 एसजीआर 149 बीना। बारधा में बनी गोशाला पर लगा शेड का टीन उड़ गया है।

-------

दो दिन में आई न्यायालयीन स्टाफ की रिपोर्ट, सभी निगेटिव

बीना। कोरोना संदिग्ध के रूप में जिन न्यायालयीन कर्मचारियों की सैंपलिंग की गई थी, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांच न्यायाधीशों सहित 40 कर्मचारियों की सैंपलिंग गुरुवार को की गई थी। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गणेश वार्ड से 22 तथा सिविल कोर्ट में कार्यरत स्टाफ के 40 सैंपल लिए थे। सभी सैंपल जांच के लिए वायरोलॉजी लेब सागर भेजे गए। जहां से रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

-------

उप्र की सीमा से सटे गांवों में कराई सैंपलिंग

बीना। स्वास्थ्य विभाग ने मोबाइल वेन के जरिए उत्तरप्रदेश की सीमा से सटे गांवों में सैंपलिंग कराई है। शाम 6 बजे तक 13 सेंपल लिए जा चुके थे। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि ब्लॉक में जो लोग बाहर से आए हैं, उनकी जानकारी लगातार अपडेट की जा रही है। कुछ लोग लेकिन पैदल या अन्य साधनों से गांव पहुंच जाते हैं और वह जानकारी भी छुपा जाते हैं। इसलिए हमने मोबाइल वेन के जरिए उन गांवों में सैंपलिंग कराई है। शाम तक 13 सैंपल लिए जा चुके हैं। यह सैंपलिंग स्थानीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता की निशानदेही पर कराई जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan