सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव के तहत नगर पालिक निगम के 48 वार्डों में होने जा रहे चुनाव के दौरान संपत्ति विरूपण अधिनियम का उल्लंघन जोरों पर हो रहा है। प्रशासन द्वारा मौन साध लिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री के सागर आगमन दौरान सालों से खराब सड़कों को भी रातभर में तैयार कर लिया गया है।

दो दिन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान मुख्यमंत्री के सागर में रोड शो कार्यक्रम होने के कारण शहर में अलग-अलग नजारे दिखे। सीएम के सागर आगमन पर प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा पर्दें के पीछे रहकर शहर में व्यवस्थाएं बनाई गई। कई सड़कों पर पेंचवर्क किया गया, जबकि जनता महीनों इसी जर्जर मार्ग से गुजरती रही। एक पखवाड़े पूर्व तीन मढिय़ा से तीन बत्ती तक विभिन्ना निर्माण एजेंसियों के द्वारा सही तरीके से रीस्टोरेशन न करने के बाद निगम द्वारा पेंचवर्क के साथ डामरीकरण कराया था, लेकिन सीएम के आगमन के चलते शुक्रवार-शनिवार रात से ही शहर में पेंचवर्क शुरू हो गया था। जन आशीर्वाद रैली वाले मार्ग के छोटे-छोटे गड्ढ़ें तक भरे गए।

जगह-जगह लगाए गए फ्लैक्स

इस दौरान रोड शो के लिए निर्धारित मार्ग पर लगे विद्युत पोल राजनीतिक दलों के प्रचार-प्रसार के माध्यम बन गए हैं। यहां तक की विद्युत मंडल के नगर संभाग कार्यालय के पास तीन मढिय़ा के सामने विज्ञापन एजेंसी द्वारा फ्लैक्स लगा दिए गए हैं, जबकि कुछ माह पूर्व ही निगम के अमले द्वारा ही विद्युत पोलों पर लगे फ्लैक्स कटआऊट इस आधार पर हटा दिए गए थे। इसके अलावा तालाब में हालही में लगी जाली में भी भाजपा के झंडे लगे हुए नजर आए, जबकि नियमानुसार निगम प्रशासन अवैध बैनर, होर्डिंग्स पर कार्रवाई करता है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close