- गढ़ाकोटा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद सागर किया रेफर

गढ़ाकोटा। नवदुनिया न्यूज

तहसील मुख्यालय से करीब आठ किमी दूर चौका गांव में खेत पर बनी एक झोपड़ी में आग लगने की वजह से ढाई साल की बच्ची झुलस गई। बच्ची 50 प्रतिशत जली है। बच्ची का प्राथमिक उपचार गढ़ाकोटा में किया गया। इसके बाद सागर रेफर कर दिया। जानकारी के मुताबिक चौका गांव में सुदामा दुबे के खेत में झोपड़ी बनी है। बुधवार को सुदामा दुबे खेत पर सिचाई का काम कर रहे थे। झोपड़ी में बच्ची सो रही थी, तभी अज्ञात कारण से आग लग गई। झोपड़ी को जलता देख स्वजन भाग कर पहुंचे, तब तक झोपड़ी जल चुकी थी, वहीं सुदामा की बेटी आग से झुलस रही थी। श्री दुबे तत्काल बच्ची को गढ़ाकोटा अस्पताल लाए, जहां डॉ. सुयश सिंघई ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल सागर रेफर कर दिया। श्री दुबे ने बताय कि आग कैसे लगी, इसका कारण अज्ञात है।

0412 एसजीआर 1510 गढ़ाकोटा। झोपड़ी में लगी आग को बुझाते लोग।

..........

पाइप लाइन के लिए खोदी सड़क,चलना मुश्किल

टड़ा। ग्राम पंचायत टडा में नल-जल योजना के तहत सड़क खुदाई के कारण लोगों की समस्याएं बढ़ गई हैं। गांववालों का कहना है कि नल-जल योजना के तहत बेतरतीब ढंग से कार्य किया जा रहा है। पाइप लाइन बिछाने के लिए जहां-तहां खुदाई की गई है। इससे लोगों को कहना है कि आने-जाने में परेशानी हो रही है। गांववालों के मुताबिक सबसे अधिक परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। गांववालों का कहना है कि ठेकेदार द्वारा मनचाहे ढंग से सारे गांव में खुदाई कर दी गई है। कई जगह तो लाइन डाली जा चुकी हैं, लेकिन पुराई का काम नहीं किया गया, इससे सभी परेशान हैं। वर्तमान में पूरा गांव की सड़कों पर जहां-तहां गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं। गांव की सभी नालियां बंद हैं। इससे मच्छर बढ़ रहे हैं। सरपंच ने ठेकेदार को लोगों की समस्याओं का ध्यान रखने की बात कही है। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत कराया है।

..............

स्वामी ब्राह्मनंद की जयंती मनाई

बंडा। बुधवार को बंडा में अवंतीबाई पार्क में लोधी सेना के कार्यकर्ताओं ने स्वामी ब्राह्मनंद लोधी की जयंती मनाई। मुख्य अतिथि लोधी वाहिनी की प्रदेश अध्यक्ष सोनम लोधी थीं। कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित लोगों ने वीरागंना रानी अवंती बाई लोधी एवं स्वामी ब्रह्मानंदजी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष हेमराज सिंह लोधी, प्रदेश अध्यक्ष सोनम लोधी लोधी समाज बंडा तहसील अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह लंम्बरदार ने ने स्वामी ब्राह्मनंदजी के जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर लोधी वाहिनी की जिलाध्यक्ष शीला ठाकुर, सुनीता लोधी, डॉ. रामराजासिंह लोधी, वीरबलसिंह खजरा, महेंद्र सिंह सहित अन्य लोग मौजूूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network