- परकोटा, तीन बत्ती, राहतगढ़ फाटक सहित कई जगह नहीं बिगड़ जाती है व्यवस्था

सागर (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

सागर नगर में यातायात व्यवस्था पटरी पर बनी रहे। इसके लिए जहां-तहां वनवे की व्यवस्था है, लेकिन कई वाहन चालक रोक के बाद भी वन वे पर वाहन ले जा रहे हैं। इससे जाम की स्थिति बन रही है। पुलिस द्वारा सुबह 9 बजे के बाद इन स्थानों पर पुलिस भी तैनात की जाती है, इसके बाद भी कई वाहन चालक पुलिसकर्मियों को धताबता कर नियम कायदे तोड़ते हैं, जिससे आम लोगों को परेशानी हो रही है। परकोटा पर गौर टावर के पास भी वन वे है। यहां नमक मंडी की ओर से आने वाले वाहनों को ही निकाला जाता है, लेकिन कई बार वाहन चालक वन वे के नियमों का उल्लंघन कर वाहन ले जाते हैं, जिससे परेशानी होती है। मंगलवार को भी यहां से कई दोपहिया वाहन निकलते रहे। वहीं जैन मंदिर के सामने एक मालवाहक में सामान लोडिंग का काम होने की वजह से कई बार जाम की स्थिति बनी।

माता मढ़िया पर लगता है जाम

राहतगढ़ रेलवे फाटक के पास भी वन वे बनाया गया है। यहां से बड़े व चार पहिया वाहनों को माता मढ़िया की ओर प्रवेश पर रोक है। इसके बाद भी कई वाहन वन वे में आ जाते हैं। इससे माता मढ़िया के पास दिन में कई बार जाम की स्थिति बनती है। हरीश पटेल का कहना है कि कई बार तो दोनों ओर से बड़े वाहन आने की वजह से माता मढ़िया पर क्रॉसिंग वाले रास्ते पर घंटों तक जाम लगा रहता है। इससे लोगों को बहुत परेशानी होती है। इसी तरह तीन बत्ती पर भी कई वाहन पुलिस वालों को चकमा देकर सीधे निकल जाते हैं जिससे परेशानी होती है। यही हाल मुख्य बस स्टैंड से संगीत महाविद्यालय का जाने वाले रास्ते पर बनती है। यहां भी लोग पुलिस के नजारे चुराते ही वाहन निकाल लेते हैं, जिससे परेशानी होती है।

जितने जगह भी वन वे हैं, वहां व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्टॉपर लगाए गए हैं। सिपाही भी तैनात रहता है। इसके बाद भी कुछ लोग चमका देकर निकल जाते हैं। ऐसे वाहन चालकों पर हमारी नजर भी है। कुछ पर कार्रवाई भी हुई हैं। वन वे पर पहले की अपेक्षा अब व्यवस्था ठीक है। इसमें और सुधार किया जाएगा।

संजय खरे, डीएसपी, ट्रैफिक।

28 एसएए 07 सागर। परकोटा से नमक मंडी वन वे पर रोक के बाद भी ऑटो आने से बनी जाम की स्थिति।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस