- सचिव, कोषाध्यक्ष सहित सातों सदस्य जीते, डब्ल्यूसीआरएमएस का सूपड़ा साफ

बीना। नवदुनिया न्यूज

रेलवे इंस्टीट्यूट के चुनाव में वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के प्रत्याशियों को रेलवे कर्मचारियों का साथ मिला। सचिव, कोषाध्यक्ष सहित सातों सदस्य अपना चुनाव जीते। इस चुनाव में वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ का सूपड़ा साफ हो गया। इस हार के बाद डब्ल्यूसीआरएमएस के नेता विश्लेषण में लग गए हैं।

रेलवे इंस्टीट्यूट के सचिव, कोषाध्यक्ष व 7 प्रबंध कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव सोमवार को हुआ। देर रात तक चली मतगणना के बाद निर्वाचन अधिकारी एमएस यादव ने परिणाम घोषित किए। इसमें डब्ल्यूसीआरईयू के सचिव पद के उम्मीदवार रवि कुमार राय को 492, डब्ल्यूसीआरएमएस के उम्मीदवार बिहारीलाल मिश्रा को 297 मत मिले। ज्यादा मतों के कारण रवि राय को विजयी घोषित किया गया। इसी तरह कोषाध्यक्ष पद के लिए एम्प्लाइज यूनियन के आरके जैन को 430, मजदूर संघ के उम्मीदवार राधारमण गोस्वामी को 309 मत मिले। निर्वाचन अधिकारी ने ज्यादा मत मिलने पर आरके जैन को कोषाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया। कार्यकारिणी सदस्यों में शैलेंद्र झा, प्रमोद कुमार अहिरवार, जगदीश प्रसाद, चंद्रकांत सोलंकी, अर्जुन यादव तथा अफसर अली निर्वाचित हुए हैं। चुनाव में सचिव पद के लिए 3, कोषाध्यक्ष पद के लिए 3 तथा सदस्यों के लिए 21 उम्मीदवार मैदान में थे। विजयी सदस्यों को रात्रि में ही निर्वाचन संबंधी प्रमाण पत्र दिए गए।

विजयी सदस्यों का किया स्वागत

देर रात्रि घोषित हुए परिणामों के बाद मंगलवार को निर्वाचित उम्मीदवारों का यूनियन द्वारा स्वागत किया गया। पुन? सचिव निर्वाचित हुए रवि राय ने बताया कि हमने जो वायदे किए थे, उन वायदों को हर संभव पूरा करेंगे।

----

तारण तरण स्वामी की जयंती पर निकली पालकीयात्रा

बीना। नवदुनिया न्यूज

तारणतरण स्वामी की जयंती के उपलक्ष्य में समैया समाज की ओर से धूमधाम से पालकी यात्रा निकाली गई। इटावा स्थित चैत्यालय से पालकी शुरू होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस चैत्यालय में संपन्ना हुई। इसमें सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग शामिल हुए। तारणतरण स्वामी की भक्ति में लीन होकर लोग नाचते-गाते चल रहे थे। महाराज श्री दिव्यानंद, ब्रह्मचारी भैया आलोक कुमार के सानिध्य में पालकी यात्रा संपन्ना हुई। पालकी यात्रा सुबह करीब 10 बजे इटावा स्थित चैत्यालय से शुरू हुई। पालकी में जिनवाणी को विराजमान किया था। पालकी कच्चा रोड होते हुए महावीर चौराहा, स्टेशन रोड, सर्वोदय चौराहा होते हुए वापस चैत्यालय पर ले जाया गया। पालकी को भक्त कांधों पर लेकर चल हे थे। पालकी के आगे युवतियां ढोल नगाड़ों की धुन पर नाचते हुए चल रही थीं। इसके पीछे युवा डीजे की धुन पर थिरक रहे थे। पालकी के पीछे महिला मंगल गीत गाते हुए चल रहीं थी। पालकी यात्रा संपन्ना होने के बाद चद्रशेखर वार्ड में पात्र भावन का आयोजन हुआ। इसमें समाज के सैकड़ों लोग शामिल हुए।

0412 एसजीआर 141 बीना। धूमधाम से निकाली गई पालकी यात्रा।

---------

अघोषित बिजली कटौती बंद हो

बीना। पूर्व मंत्री प्रभुसिंह ठाकुर ने बिजली कंपनी के कार्यपालन यंत्री नितिन डेहरिया से मुलाकात कर अघोषित बिजली कटौती बंद करने की मांग की। पूर्व मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में रात्रि 2 बजे से 6 बजे तक बिजली की आपूर्ति की जा रही है। यह आपूर्ति दिन में की जाए। इससे किसान दिन के उजाले में खेतों में पर्याप्त पानी दे सके। कार्यपालन यंत्री ने आश्वस्त किया है कि दो से तीन दिनों में रात्रि की सप्लाई बंद कर दिन की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। इस दौरान सहायक यंत्री बीएस तोमर, तिलक सिंह राजपूत, राजाभाई दांगी, रविंद्र सिंह, पूरन सिंह, धनराज सिंह, विजय सिंह, दिनेश सिंह, भूपेंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

0412 एसजीआर 142 बीना। कार्यापालन यंत्री से चर्चा करते पूर्व मंत्री प्रभु सिंह।

.......

तालाब भी आया अतिक्रमण के चपेट में, ईंट भट्टा लगाने की तैयारी

- क्षेत्रवासियों ने विरोध जताते हुए की कार्रवाई की मांग

खुरई। नवदुनिया न्यूज

तालाब की जमीन पर अतिक्रमण कर धीरे-धीरे ईंट-भट्टे लगाए जाने का कार्य शुरू किया गया है। इससे तालाब की सुंदरता पर ग्रहण व प्रदूषण बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। लोगों का कहना है कि पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए यहां से ईंट भट्टों को विस्थापित कर महूनाजाट में ईंट उद्योग के लिए जगह उपलब्ध कराई थी। वहां बिजली, पानी की व्यवस्था के साथ सामुदायिक भवन का निर्माण भी किया गया था, लेकिन सत्ता परिवर्तन के साथ ही तालाब के पास फिर से ईंट भट्टा संचालक पैर पसारने लगे हैं। उनके द्वारा तालाब की जमीन पर कब्जा कर ईंट भट्टे लगाए जाने लगे हैं। इससे प्रदूषण बढ़ सकता है। वहीं शासकीय जमीन पर भी कब्जा हो रहा है। लोगों का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि वह जल्द से जल्द तालाब के पास लग रहे ईंट भट्टों को महूनाजाट में शिफ्ट करे। नहीं तो ईंट भट्टे से उठना वाला धुआं सभी के लिए मुसीबत बनेगा। इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष इंद्रकुमार राय का कहना है कि आज ही मेरे संज्ञान में यह मामला आया है। मैं शीघ्र ही इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश सीएमओ को देता हूं।

0412 एसजीआर 143 खुरई। तालाब की जमीन पर लगा ईंट भट्टा।

........

कैंडल मार्च निकालकर फांसी देने की मांग

बीना। हैदराबाद में हुई घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए युवाओं ने शहर में कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च शाम 6 बजे सर्वोदय चौराहे से शुरू होकर गांधी तिराहे तक पहुंचा। इस दौरान लड़के लड़कियां हाथों में कैंडल लेकर भारत माता की जयकारे लगा रहे थे। साथ ही आरोपितों को फांसी देने की मांग भी कर रहे थे। गांधी तिराहे पर गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी गई।

.................

उपयंत्री आकाश ने दी ज्वाइनिंग

बीना। नगरपालिका के उपयंत्री शिवराम साहू के तबादले के एक माह बाद टीकमगढ़ से उपयंत्री आकाश जैन ने बीना नगरपालिका में अपनी ज्वाइनिंग दी। सीएमओ पीएस बुंदेला उपयंत्री आकांक्षा मिश्रा व आकाष जैन के बीच कार्यों का विभाजन समान रूप से किया। जिन वार्डों का काम पूर्व में उपयंत्री साहू देखा करते थे, वह वार्ड आकाश जैन को सौंप दिए गए हैं।

--------

जिला स्तरीय प्रतियोगिता में किया प्रदर्शन

बीना। विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में बीना ब्लॉक के बच्चों ने प्रदर्शन किया और अपनी श्रेणियों में पुरस्कार भी जीते। जानकारी अनुसार सुजान दौड़, गौरव दौड़, संजय दौड़, पवन बेरखेड़ी टाडा शतरंज एवं दौड़ में जीते। आयुषी ने सबसे बेहतर रंगोली बनाई। इन सभी को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। ब्लॉक के बच्चों ने गुरूनानक देव प्रांतीय ओलंपिक की संभागीय कुश्ती में दो स्वर्ण पदक जीते। 55 किलो वर्ग में शिवानी साहू तथा 59 किलो में मुस्कान साहू ने गोल्ड जीता। इन सभी बच्चों को बीओआरएल द्वारा शिक्षा आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षित किया गया था। प्रशिक्षण सामाजिक संस्था समन्वय मंडपम् ने प्रदान किया था।

.......................

गीता जयंती महोतसव पर आज निकलेगी शोभायात्रा

खुरई। श्रीकृष्ण चैतन्य संकीर्तन मंडल का 54वां श्री गीता जयंती महोत्सव बुधवार को शोभायात्रा के साथ शुरू होगा। महोत्सव 8 दिसंबर तक चलेगा। इसमें नित्य प्रति सुबह 6 बजे मंगला आरती, तुलसी परिक्रमा, प्रभात फेरी, शाम 6.30 बजे से रात्रि 8 बजे तक भजन, संकीर्तन एवं धर्म प्रवचन बृजमोहन जी मंदिर में आयोजित किए जाएंगे। 5 दिसंबर को दोपहर 1 बजे से श्री हरिनाम संकीर्तन, शोभायात्रा जुलूस श्रीबृजमोहन मंदिर झंडा चौक से शुरू होकर राधामोहन माहेश्वरी के निवास स्थान पर संपन्ना होगी। इस महोत्सव में देश के विभिन्ना प्रांतों से भक्त, संकीर्तनकार शामिल होंगे। श्रीकृष्ण चैतन्य संकीर्तन मंडल के सदस्यों ने सत्संग, संकीर्तन एवं भगवत कथा में शामिल होने की अपील की है।

Posted By: Nai Dunia News Network