बांदरी (नवदुनिया न्यूज)। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने डेढ़ करोड़ की लागत के शापिंग कांप्लेक्स, स्वागत द्वार और हाइमास्ट लाइट का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। विभिन्ना योजनाओं के हितग्राहियों को 16 लाख के चैक प्रदान किए। साथ ही नगर परिषद् को 10 करोड़ स्वीकृत करने की घोषणा की।

मंत्री ने धर्मेन्द्र अहिरवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित आवास में गृहप्रवेश कराया और उसके परिजनों के साथ भोजन किया। बस स्टैंड परिसर में आयोजित समारोह में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि अगर विकास होता है तो उसका लाभ सबको मिलता है। क्षेत्र में तरक्की, समृद्धि और खुशहाली आती है। यह सब कोरे भाषणों से नहीं होता। उन्होंने कहा कि विकास हमारा लक्ष्‌य है और खुरई विधानसभा क्षेत्र को नंबर वन पर लाना संकल्प है। उन्होंने कहा कि बांदरी के नगर परिषद् बनने के बाद यहां के लोगों को छोटे-छोटे कामों के लिए मालथौन नहीं जाना पड़ता। नगर परिषद् बनने से यहां तेजी से विकास हो रहा है। जिससे जमीनों की कीमतें बढ़ी हैं। उन्होंने बांदरी में चल रहे निर्माण कार्यों में खेल मैदान, आडिटोरियम, नाली निर्माण, प्रधानमंत्री आवास, सफाई व्यवस्था, हाई मास्ट लाइट, स्ट्रीट लाइट आदि का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बांदरी में पेयजल व्यवस्था हेतु 40 करोड़ स्वीकृत कराये हैं। इसके साथ ही 49 बोर कराये गए हैं। निर्माण कार्यों के लिए केन्द्र सरकार से वन विभाग की 19 हेक्टेयर जमीन बांदरी नगर परिषद् को हस्तांतरित कराई गई है। 38 करोड़ लागत का सीएम राईज स्कूल मंजूर कराया गया है। जिन गांवों में जगह है, वहां बड़े तालाब स्वीकृत किए जाना है। अभी दो तालाबों में काम चल रहा है। पूरे बांदरी एरिया में खेतों में सिंचाई के लिए उल्दन परियोजना से जोड़ा गया है। जिसकी पाइप लाइन बिछाने का काम भी शुरू हो गया है। कोशिश है कि अगले दो सालों में बांध का पानी खेतों में पहुंचे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बांदरी में डा बाबा साहब अम्बेडकर की शानदार प्रतिमा स्थापित की जाएगी। संत रविदास धर्मशाला के निर्माण में जो भी राशि लगना है, उसकी व्यवस्था हम करेंगे।

विकास देख कांग्रेसियों को होती है तकलीफ

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों को देखकर कांग्रेसियों को तकलीफ हो रही है। खुरई नगर पालिका द्वारा बच्चों के लिए बनाये गये सेल्फी प्वाइंट को कुछ गुंडों ने तोड़ दिया। मंत्री ने कहा कि वे जितना तोडेंगे, हम उससे ज्यादा बनाएंगे। बांदरी में भी सेल्फी प्वाइंट बनाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local