- छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों की दुकानों पर लगी रही खरीदारों की भीड़

बीना। नवदुनिया न्यूज

धनतेरस पर शुक्रवार को बाजार में धन की वर्षा हुई। वाहनों के शोरुम, कपड़ा, बर्तन, सराफा दुकानों सहित अन्य दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी रही। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर वाहनों की जबदस्त खरीदी और बुकि ंग हुई। देर रात तक बाजार में रौनक बनी रही। इसके आलावा घरों में मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान गणेश की पूजा की गई।

पंडित देवशंकर दुबे ने बताया कि धनतेरस पर खरीदी करना शुभ माना जाता है। खासतौर से गहने, बर्तन और वाहन खरीदा फलदायी होता है। इसी मान्यता के चलते शुक्रवार को सुबह से बाजार में लोगों की भीड़ नजर आई। घरों की साज सज्जा के लिए लोग इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदते दिखे। वर्तनों की दुकानों पर देर शाम तक लोगों की भीड़ नजर आई। महंगाई के बावजूद ज्वेलर्स की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही। इसके अलावा लोग कपड़ा सहित अन्य चीजें खरीदते दिखे। शहर के कई व्यापारियों ने बिक्री बढ़ाने के लिए गिफ्ट स्कीम सहित निश्चित खरीदी करने पर उपहार देने की स्कीम निकाली। स्कीम के चक्कर में लोग सामग्री खरीदी करते नजर आए। खुरई रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक की दुकान पर दुकानदार ने 2 हजार रुपए की खरीदी करने पर 100 रुपए का निश्चित उपहार रखा। इसके चलते दुकान पर लोगों की भीड़ लगी रही। इसी तर कच्चा पर संचालित वर्तन दुकानदार ने भी निश्चित गिफ्ट स्कीम रखी।

गहनें खरीदने में लोगों दिखाई रुचि

सोना, चांदी महंगा होने के बाद भी लोगों ने गहने जेवर, चांदी के वर्तन और चांदी की प्रतिमाएं खरीदने में रुचि दिखाई। मां लक्ष्मी की मूर्ति खरीदने पहुंचे राहुल राजपूत ने बताया कि धनतेरस पर इस तरह की चीजें खरीदने में घर में बरक्कत होती है और हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। इसी मान्यता के चलते धनतेरस पर सैकड़ों लोगों ने जमकर खरीदी की।

2510 एसए 146. इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदने लोगों की इस तरह लगी रही भीड़।

....................................................................................

धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी कीए बाजार हुए गुलजार।

राहतगढ़। धनतेरस से पांच दिवसीय दीपों का पर्व शुरु हो गया। शुक्रवार को धनतेरस के पावन पर्व पर बाजार पूरी तरह गुलजार रहे। लोगों ने मान्यता अनुसार धनतेरस के शुभ मुहूर्त में खरीदारी की। बर्तनों की दुकानों एवं ज्वैलरी की दुकानों पर खासी भीड़ दिखाई दी। सोनी चांदी आदि धातुओं के मूल्य में भारी मूल्य वृद्धि के चलते आमजन के रुझान इनकी खरीदारी पर कम रही। बर्तनों व अन्य सामग्रियों की अच्छी ग्राहकी देखी गई।दीपावली के दूसरे दिन पड़वा को कि सान अपने पशुधन की पूजा करते हैंए उसी को लेकर नगर में पशु श्रृंगार सामग्री की दुकानें भी सज गई है। वही कपड़ा बाजारए टूव्हीलरए इलेक्ट्रॉनिक्सए ज्वेलरी आदि की दुकानों पर खरीदारी करने ग्राहकों को लुभाने ने दिया जा रहा डिस्काउंट और विशेष स्कीम का लाभ। वही महिलाओं एवं युवतियों ने घर आंगन को रंगोली से सजाने रंगों की खरीदारी की।

फोटो। 2510 एसए 161- धनतेरस पर खरीदी करते हुए नगर व ग्रामीणजन।

................

डेंगू के संभावित मरीजों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने कराया सर्वे

बीना। डेंगू के दो संभावित मरीजों की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को मरीजों के घर और आसपास सर्वे कराया। बीएमओ डॉ. संजीव अग्रवाल ने बताया कि शाह कॉलोनी में एक 57 वर्षीय वृद्ध की जांच रिपोर्ट डेंगू संभावित आई थी। वृद्ध का बीओआरएल अस्पताल में इलाज चला। इसके अलावा बेधई निवासी 95 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट भी डेंगू पॉजीटिव आई थी। दोनों को बीओआरएल अस्पताल में इलाज चला हालाकि इलाज के बाद दोनों स्वास्थ्य हो गए हैं और अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है। अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलने पर बेधई गांव और शाह कॉलोनी में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे कि या। सर्वे रिपोर्ट का जांच प्रतिवेदन तैयार कर अधिकारियों को दिया गाय है।

---------------

सज्जाद बने ब्लॉक अध्यक्ष

बीना। अधिवक्ता सज्जाद हुसैन को अखिल भारतीय सेवादल के अध्यक्ष लालजी देसाई की स्वीकृति से सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सत्येंद्र यादव ने सज्जाद हुसैन को मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल का ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त कि या है। उन्होंने दल की गतिविधियों को आगे बढ़ने और दल मजबूत बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। उनकी नियुक्ति पर पूर्व मंत्री प्रभुसिंह ठाकु र, श्रीराम पाराशर, छोटाबाबू राय, संजय सिंह दीनदयाल उपाध्याय, मनोहर राय, वीरसिंह यादव, नजीर चौधरी, सकू र सरपंच मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network