सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। नवरात्र के चलते पूरा शहर दीपों और लाईटों की रोशनी से जगमगा उठा है। सुबह-शाम माता के दर्शनों और उन्हें फल फूल अर्पित करने भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। कोरोना महामारी के चलते इस बार शारीरिक दूरी का पालन करने से भक्तों की लंबी-लंबी कतारे भी लग रही हैं।

नवरात्र के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी का पूजन किया गया। पुरव्याऊ टौरी स्थित कांधे वाली काली माता के दर्शनों और आरती में शामिल होने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा शहर के कई स्थानों पर मां दुर्गा की प्रतिमा के समक्ष कुछ छोटे बच्चों ने नृत्य करते हुए उनकी आराधना की। प्रशासन द्वारा इस बार गरबा महोत्सव पर रोक लगाई गई है, लेकिन छोटी बच्चियों घरों में व पंडाल परिसर में भी बच्चे छोटे रूप में नृत्य कर रहे हैं।

मां के साथ शिवजी और श्री गणेश की झांकी

मां दुर्गा के प्रतिमा स्थलों पर माता रानी के साथ-साथ शिवजी, गणेशजी व कार्तिकेय की झांकियां भी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। सदर बाजार और लाल कमल काली जी का श्रृंगार के चलते तो कजलीवन मैदान में मातारानी झूला झूल रही हैं तो वहीं कुछ स्थानों पर मां दुर्गा का मनमोहक श्रृंगार, पहाड़ी की झांकी भी सजाई गई है। बड़ा बाजार और सदर बाजार विद्युत लाइटों से जगमगा उठा है।

श्रद्धालुओं को बांटे गए मास्क

सर्व सिद्धेश्वरी बाल काली कमेटी के अध्यक्ष विकास केशरवानी द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क वितरित किए। पंडाल के अंदर श्रद्धालुओं को प्रवेश देने के पहले मास्क लगाना अनिवार्य किया है। यदि श्रद्धालुओं के पास मास्क नहीं है तो मास्क कमेटी द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है। कमेटी द्वारा आज सुबह की आरती के बाद आरती में सम्मिलित हुए श्रद्धालुओं को मास्क वितरित किए गए। इस दौरान मनीष साहू, वीरेंद्र कोरी, बल्लू सोनी, रोहित यादव, अमित प्रजापति, शांतनु खटीक, नीलेश साहू, निशांत यादव, मोनू पंडा आदि उपस्थित थे।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020