सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने 25 जून को 3 विकासखंड सागर, केसली और रहली में होने वाले त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान के सिलसिले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित एसडीएम, तहसीलदार एवं पुलिस अधिकारियों से आज चर्चा की। उन्होंने इन विकासखण्डों में पंचायत चुनाव स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से संपन्ना कराने के लिए की गई तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली।

उन्होंने निर्देश दिए कि पंचायत चुनाव की मतगणना मतदान केन्द्रों पर ही हो। इसलिए मतदान केन्द्रों पर रोशनी के वैकल्पिक इंतजाम रहें। इसी तरह सुरक्षा के लिए मजबूत बैरिकेडिंग की व्यवस्था रहे। मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण एवं जमा करने की बेहतर व्यवस्था रहे। रूट चार्ट के अनुसार मतदान वाहन को रवाना करें। मतदान दल समय पर मतदान केन्द्रों पर पहुंचे और पहुंचने की रिपोर्ट ली जाए। उन्होंने कंट्रोल रूम और कम्युनिकेशन प्लान की जानकारी भी ली।

आचार संहिता का उल्लंघन न हो

वीसी में पुलिस अधीक्षक तरूण नायक ने कहा कि 25 जून को होने वाले पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए प्रचार-प्रसार बंद हो चुका है। पुलिस अधिकारी देखें कि कहीं पर भी आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन न हो। ग्राम सचिव एवं पटवारी के माध्यम से इस बात की जानकारी प्रत्येक गांव में हो जाए। जिस मतदान दल को दूर जाना है उसे पहले रवाना करें ताकि अंधेरा होने के पहले मतदान दल पहुंच जाए। मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था अच्छी रहे। यदि कोई गड़बड़ी करने की कोशिश करता है, तो सख्ती से कार्रवाई करें। उन्होंने मतदान वाले क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री शशि मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close