बीना (नवदुनिया न्यूज)। कोरोना से बचाव के लिए मास्क बेहद जरूरी है। जब तक वैक्सीन नहीं आती, मास्क को वैक्सीन मानें और इसे अवश्य पहनें। नवदुनिया के अभियान से जुड़कर सर्वोदय चौराहा स्थित पेट्रोल पंप पर मास्क बांटे गए। संचालक राजेश शाह ने बिना मास्क पहने पेट्रोल पंप आने वाले वाहन चालकों को मास्क पहनाए और उन्हें मास्क का महत्व भी बतलाया।

रविवार की दोपहर नवदुनिया के अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान के तहत हिंदुस्तान पेट्रोल पंप के डीलर राजेश शाह ने सर्वोदय चौराहा, खिमलासा रोड सहित अपने पेट्रोल पंपों पर मास्क का वितरण किया। उन्होंने बिना मास्क वाले वाहन चालकों से कहा कि आप अपने साथ दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। मास्क ही वैक्सीन है। जब तक वैक्सीन नहीं आती, मास्क को अपने मुंह पर पहन कर रखिए। सर्वोदय चौराहा स्थित एचपी का यह पेट्रोल पंप सर्वाधिक खपत वाला पेट्रोल पंप है। यहां पेट्रोल के अतिरिक्त डीजल के लिए बड़ी संख्या में किसान भी आते हैं। वर्तमान में कोरोना शहर से गांव-गांव तक पहुंच रहा है। अभी किसान अपनी उपज लेकर कृषि मंडी आ रहे हैं। यहां वह कई लोगों के संपर्क में आते हैं और संक्रमण का खतरा उनके घर या गांव तक फैलने का बनता है। इसलिए पेट्रोल पंप संचालक राजेश शाह ने किसानों, कर्मचारियों को निश्शुल्क मास्क प्रदान किए। उनके साथ देवेश शाह, रचित शाह, भूपत सिंह ठाकुर, राजेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, मुकेश, राजेश चौरसिया ने भी लोगों को समझाइश दी।

- बिना मास्क नहीं निकलें घर से

बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। बिना मास्क के बाहर घूमकर आप अपनी और अपने परिवार की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। वर्तमान में कोरोना से बचाव का तरीका केवल मास्क ही है। मास्क ही वैक्सीन है। नवदुनिया ने लोगों को जागरूक करने अच्छी पहल की है।

राजेश शाह, पेट्रोल पंप डीलर

- शहर के साथ गांवों में भी जोखिम

कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसे केवल मास्क पहन कर ही रोका जा सकता है। शहर के साथ-साथ गांवों में भी जोखिम है। पंप पर आने वाले लोगों को हम समझाइश देते हैं कि वह मास्क पहनें। घर से निकलते वक्त जितनी जरूरी गाड़ी की चाबी लेना है, उतना ही जरूरी मास्क भी है।

भूपत सिंह ठाकुर, पंप कर्मचारी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020