सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। बिना मास्क के बारात में डांस कर रहे बारातियों के बीच पहुंचकर सोमवार को देर शाम पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने चालानी कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला। अधिकारियों की समझाइश के बाद जब बारातियों ने मास्क पहन लिए तो बारात आगे रवाना हुई। कुछ देर बाद मकरोनिया चौराहे से गुजर रही बारातियों से भरी एक बस, शराब दुकान, शॉपिंग माल सहित अन्य कई राहगीरों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला और मास्क लगाने की समझाइश दी।

जिले में कोरोना महामारी तेजी से पैर पसारती जा रही है, लेकिन लोग अब भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में कमी लाने कलेक्टर दीपक सिंह के निर्देश पर जिला प्रशासन व पुलिस की टीमें चौराहों पर चैकिंग लगाते हुए अब सख्ती से चालानी कार्रवाई करने लगे हैं। सोमवार को रजाखेड़ी से निकलने वाली एक बारात में कई बाराती बिना मास्क के ही थिरक रहे थे, जिसे देखकर चौराहे पर चालानी कार्रवाई कर रही नायब तहसीलदार सोनम पांडे व मकरोनिया थाना प्रभारी जेपी ठाकुर ने बारात में पहुंचकर मास्क न लगाने पर नाराजगी जताई। बारात में आलम यह था कि बारातियों से लेकर घोड़ा वाला, लाइट उठाने वाले सहित अन्य कई लोग मास्क ही नहीं पहने थे। उन्होंने बारातियों का सामूहिक जुर्माना बनाते हुए दूल्हा पक्ष से करीब दो हजार रुपये जमा कराए। इसके बाद मास्क खरीदकर बारातियों को बांटे गए, जिसके बाद बारात आगे बढ़ सकी।

बिना मास्क के जा रही बारातियों की बस का भी जुर्माना

कार्रवाई के दौरान मकरोनिया चौराहे से एक बारातियों से भरी हुई बस बैरसिया से बंडा जा रही थी। अधिकारियों ने जब इस बस को रुकवाया तो उसमें क्षमता से ज्यादा बाराती भरे हुए थे और बाराती मास्क के बिना ही अंदर बैठे हुए थे। अधिकारियों ने बारातियों को समझाइश दी और कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क पहनने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार ने बारातियों की बस पर जुर्माना बनाते हुए दो हजार रुपये वसूल किए। पुलिस ने बारातियों को समझाइश देते हुए मास्क पहनकर ही घर के बाहर निकलने की समझाइश दी।

शराब दुकान, होटल व माल संचालकों के भी काटे चालान

कार्रवाई के दौरान पुलिस व जिला प्रशासन की टीम ने चौराहे के पास स्थित एक शराब दुकान में पहुंचकर मास्क न पहनने वालों के चालान काटे और बिना मास्क के जो लोग यहां शराब खरीदने पहुंचने उन्हें फटकार भी लगाई। इस दौरान कॉफी हाउस, शॉपिंग माल में बिना मास्क के काम करने वाले लोगों के चालान भी काटे गए। कार्रवाई के दौरान शाम 8 बजे तक करीब 8000 रुपये के चालान काटे जा चुके थे। इसके बाद चौराहे पर कई राहगीर और साइकिल सवार व्यक्ति भी बिना मास्क के मिले तो अधिकारियों ने उनके भी चालान काटे। नायब तहसीलदार ने लोगों से कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी मास्क पहनकर ही बाहर निकले, नहीं तो जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस