बीना (नवदुनिया न्यूज)। रेलवे यात्रियों की परेशानी को देखते हुए भोपाल-बीना-भोपाल के बीच रेलवे ने मेमू ट्रेन सेवा बहाल कर दी है। इस ट्रेन के चालू होने से हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा। मेमू ट्रेन बंद होने से हजारों यात्रियों को परेशानियों का सामपना करना पड़ रहा है। इसके चलते लोग लंबे समय से मेमू सेवा शुरू करने की मांग कर रहे थे। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने रविवार को मेमू ट्रेन चालू करने का आदेश जारी कर दिया है। 30 जून से यह ट्रेन नियमित रूप से भोपाल-बीना-भोपाल के बीच चलेगी।

कोरोना संक्रमण काल से पहले भोपाल-बीना-भोपाल के बीच मेमू ट्रेन के दो-दो फेरे लगते थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते मेमू ट्रेन को बंद कर दिया गया था। संक्रमण कम होने पर रेलवे ने भोपाल-बीना के बीच मेमू स्पेशल के नाम से ट्रेन क्रमांक 06631 शुरू की थी। मेमू स्पेशल भोपाल से सुबह 7ः15 बजे चलकर सुबह 10ः40 बजे बीना पहुंचती है। इसी तरह बीना से भोपाल के बीच ट्रेन क्रमांक 06632 मेमू स्पेशल चलाई जा रही है। यह ट्रेन शाम 5ः40 बजे बीना से चलकर रात 8ः50 बजे भोपाल पहुंचती है। दोनों तरफ से यह ट्रेन यात्रियों के लिए सुविधाजनक नहीं थी। इसलिए लंबे समय से यात्री पहले की तरह दोनों तरफ एक-एक फेरा और बढ़ाने की मांग कर रहे थे। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने मेमू ट्रेन सेवा बहाल कर दी है। मेमू ट्रेन क्रमांक 61633 भोपाल से दोपहर 2ः20 बजे चलकर सांची, विदिशा, गुलाबगंज, गंजबासौदा, मंडीबामोरा रेलवे स्टेशन रुकते हुए शाम शाम 5 बजे बीना पहुंचेगी। इसी तरह बीना से चलने वाली मेमू ट्रेन क्रमांक 61634 बीना स्टेशन से सुबह 11ः34 बजे चलकर इन्हीं स्टेशन पर रुकते हुए दोपहर 1ः40 बजे भोपाल स्टेशन पहुंचेगी। इससे भोपाल-बीना-भोपाल के बीच पड़ने वाली स्टेशन से यात्रियों को सफर करने में काफी सुविधा होगा।

अप-डाउनर कर रहे थे मांग

मेमू स्पेशल ट्रेन नौकरी पेशा लोगों के समय के अनुकूल नहीं थी। इसे लेकर लोग लंबे समय से पुराने समय पर मेमू ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे। ट्रेन चालू करने को लेकर अप-डाउनर्स रेल मंत्री से लेकर डीआरएम के नाम ज्ञापन दे चुके हैं। यात्रियों की मांग और उनकी सुविधा को ध्यान में रखकर रेलवे ने 30 जून से मेमू ट्रेन चलाने का आदेश जारी कर दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close