- सेन समाज ने मंगल भवन में बैठक आयोजित कर भोपाल में आंदोलन की रणनीति बनाई

राहतगढ़। नवदुनिया न्यूज

ब्लॉक कॉलोनी मंगल भवन में सेन समाज की बैठक आयोजित की गई। बैठक के मुख्य अतिथि समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजेश्वर सेन थे। अध्यक्षता जमुनाप्रसाद सेन पंडा ने की। कार्यक्रम का संचालन तुलसीराम सेन ने किया। प्रदेशाध्यक्ष राजेश्वर सेन समाज के लोगों से एकजुट होकर समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने आगामी दिसंबर माह में भोपाल चलने को लेकर रूपरेखा बनाई। उन्होंने कहा कि सेन शक्ति महाकुंभ के माध्यम से पूरे प्रदेश के समाज के लोग 21 या 24 दिसंबर को मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग करेंगे। चुनाव के समय कमलनाथ ने अपने वचन पत्र में सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने को कहा था, लेकिन एक साल बीतने को है। वचन पत्र में किया वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ। समाज के लिए सभी जन एकजुट हों। इस मौके पर समाज के ब्लॉक अध्यक्ष अरुण सेन, महेश सेन, डॉ.जेपी सेन, विमल श्रीवास, गुलाब सेन, शंकरलाल सेन, जयसिंह सेन, कम्मोद सेन, संतोष, अशोक सेन, तुलसीराम सेन, हुकम सेन, विट्ठल सेन, रामशंकर सेन, लल्ला सेन, जगदीश, अवधेश, नीरज, अजय, कपिल, आकाश, गोपाल, सतीश, पप्पू, कल्लू, रामू सेन सहित नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र के समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल रहे।

0412 एसजीआर 151 राहतगढ़। सेन समाज को संबोधित करते सेन समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजेश्वर सेन।

......

महिला बाल विकास विभाग ने किया मातृ वंदना सप्ताह का आयोजन

राहतगढ़। आंगनवाड़ी केंद्रों में 2 से 8 दिसम्बर तक प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत मातृ वंदना सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत प्रथम दिवस वार्ड क्रमांक 6 आंगनवाड़ी केंद्र में परियोजना अधिकारी अनुराग दुबे ने कार्यकर्ताओं को सप्ताह अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों के बारे में चर्चा की। उन्होंने बताया कि योजना में महिला के प्रथम प्रसव पर राशि 5 हजार तीन किस्तों में, जिनमें प्रथम किस्त 1 हजार, गर्भावस्था के पंजीयन पर द्वितीय किस्त 2 हजार, गर्भावस्था के 6 माह पूर्ण होने पर एवं तृतीय किस्त 2 हजार बच्चे के जन्म का पंजीयन एवं प्रथम चक्र का टीकाकरण पूर्ण होने पर हितग्राही के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से देय है। नगरीय क्षेत्र की सुपरवाइजर शैल मिश्रा ने कहा कि मातृ वंदना सप्ताह के दौरान एवं योजना में अच्छा कार्य करने वाली आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका को राज्य स्तर से पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रथम प्रसव बाली सभी गर्भवती महिलाएं अपने नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र से लाभ प्राप्त कर सकती हैं। इस मौके पर वार्ड की महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल रही।

0412 एसजीआर 152 राहतगढ़। मातृ वंदना सप्ताह के तहत जानकारी देते अधिकारी।

............

प्रचार-प्रसार के अभाव में दिव्यांग शिविर में सिर्फ 30 बच्चे

बरौदियाकलां। नवदुनिया न्यूज

दिव्यांग दिवस पर बीईओ कार्यालय मालथौन में आयोजित शिविर में केवल औपचारिकता निभाई गई। इस आयोजन का प्रचार-प्रसार न किए जाने से गिनती के ही दिव्यांग बच्चे यहां पहुंचे। इन्हीं बच्चों के बीच स्पर्धाएं हुईं। विजेताओं को पुरस्कार बांटे गए। जानकारी के अनुसार मालथौन ब्लॉक के तहत आने वाली सभी शासकीय प्राइमरी व मिडिल स्कूलों में चार सौ से अधिक दिव्यांग छात्र-छात्राएं अध्यन करते हैं। दिव्यांग दिवस पर सभी दिव्यांग बच्चों के लिए ब्लॉक मुख्यालय पर शिविर आयोजित किया गया, लेकिन इस शिविर में केवल 30 बच्चे ही पहुंचे। शिविर में रांगोली, मेहंदी, चित्रकारी, खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बीआरसी व बीईओ ने बच्चों को पुरस्कार बांटे। इस संबंध में बीईओ का कहना है कि आयोजन के संबंध में सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया था। जो बच्चे पहुंचे उनके बीच स्पर्धाएं हुईं।

0412 एसजीआर 153 बरौदियाकलां। रांगोली बनाते दिव्यांग बच्चे।

0412 एसजीआर 154 बरौदियाकलां। विजेता बच्चों को पुरस्कार देते अतिथि।

0412 एसजीआर 155 बरौदियाकलां। शिविर में ब्लॉक के चार सौ में से पहुंचे तीस बच्चे।

...........

आरक्षति भूमि पर कब्जा करने वालों ने धमकी दी

शाहगढ़। आरक्षति भूमि पर कब्जा करने वाले एक व्यक्ति ने पत्रकार भवन की मांग कर रहे एक व्यक्ति के साभ अभद्रता करते हुए धमकी दी। लोगों ने इस आशय की शिकायत करते हुए पुलिस से जांच कर कार्रवाई की मांग की है। शाहगढ़ में वर्ष 2012 के अंत्योदय मेला में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने पत्रकार भवन की घोषणा की थी। उनकी घोषणा पर तत्कालीन तहसीलदार ने वार्ड 5 में राजस्व के खसरा 842 में शासकीय भूमि में से 2500 वर्गफुट भूमि आरक्षति कर दी थी। इस पर भवन के लिए आरक्षति भूमि का बोर्ड भी लगाया गया है। भूमि के एक हिस्सा पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया, जब पत्रकारों ने आरक्षति भूमि की मांग प्रशासन से की तो इससे गुस्साए एक कब्जेधारी ने मांग करने वाले से अभद्रता करते हुए धमकी दी। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

....... ...................

बड़ामलहरा में प्रदेशस्तरीय वॉलीबाल स्पर्धा आज से

बड़ामलहरा। इंदिरा गांधी प्रियदर्शनी खेल मैदान में गुरुवार से शुरू हो रही तीन दिवसीय 66वीं मप्र राज्य पुरुष, महिला वॉलीबाल प्रतियोगिता की तैयारी पूरी हो चुकी है। यह आयोजन डे-नाईट चैम्पियनशिप का है। आयोजन को लेकर बड़ामलहरा विधायक प्रधुम्न सिंह लोधी ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने आयोजन समिति संरक्षक मंडल एवं अन्य सभी समितियों की बैठक आयोजित कर दिशा निर्देश दिए। विधायक ने बताया कि गुरुवार से शुरू हो रही इस स्पर्धा में पुलिस अकादमी, रेलवे सहित अन्य पुरुष एवं महिला वर्ग की 80 टीमें भाग लेंगी। इस स्पर्धा को लेकर खेल प्रेमियों में उत्साह है।

...........

Posted By: Nai Dunia News Network