सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सनातन धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले शिवपुरी के भाजपा प्रीतम लोधी पर एफआइआर दर्ज करने की मांग को लेकर शुक्रवार को युवा सर्वब्राह्मण समाज और पुरोहित पुजारी विद्वत संघ के तत्वावधान में सैकड़ों पुजारियों ने शांतिपूर्वक आक्रोश रैली निकालकर प्रदर्शन किया। स्वस्तिवाचन और वेदमंत्रों को जपते हुए पुजारियों ने सिविल लाइन चौराहे स्थित कालीचरण चौराहा से पैदल मार्च निकालते हुए एडिशनल एसपी को ज्ञापन सौंपा। ब्राह्मणों के प्रदर्शन के चलते यहां बड़ी संख्या में पुलिसबल मौजूद था।

कालीचरण चौराहे से आक्रोश रैली शुरू हुई जिसमें शामिल पुजारी पैदल मार्च करते हुए सिविल लाइन थाना तक पहुंची। रैली का नेतृत्व कर रहे युवा ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष बुंदेलखंड के अध्यक्ष पं.भरत तिवारी ने कहा कि आज हम सनातन धर्म की ध्वजा लेकर आए हैं और पुलिस प्रशासन से मांग करते है कि धर्म विरोधी टिप्पणी करने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर एफआइआर दर्ज करके उसे तत्काल गिरफ्तार करें। यदि हमारी मांग जल्द पूरी नहीं हुई तो हम सभी पुजारी उग्र आंदोलन करेंगे। ज्ञापन लेकर एडीश्नल एसपी विक्रम कुशवाहा ने कहा कि हम मामले का अवलोकन करके मामला पंजीबद्ध करके आपको उसकी कापी उपलब्ध करा देंगे।

माफी मांगने से संतुष्ट नहीं, जेल भेजा जाए

पुरोहित पुजारी विद्वत संघ के अध्यक्ष पं.शिवप्रसाद तिवारी ने कहा कि जगह-जगह ब्राह्मणों के विरोध को देखते हुए उस धर्मविरोधी नेता ने माफी मांग ली है पर हम इससे संतुष्ट नहीं होंगे, क्योंकि ऐसे तो कोई भी कुछ भी कहता रहेगा और माफी मांग लेगा। हम उस नेता को गिरफ्तार करके जेल भेजने की मांग कर रहे है ताकि आगे कोई इस प्रकार माताओं बहिनों पर,कथावाचकों पर अनर्गल टिप्पणी ना कर पाए। पं.पप्पू तिवारी ने कहा कि भाजपा हिंदुत्व की ठेकेदारी लिए बैठी है और उसके नेता आए दिन धर्म पर कटाक्ष करते हैं, लेकिन ब्राह्मण समाज यह सब वर्दाश्त नहीं करेगा। पं.रामचरण शास्त्री श्रीहरि ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह होश में आएं अन्यथा आपके नेता 2023 में आपकी नैया डुबो देंगे। 2018 में माई के लाल वाले बयान का परिणाम आपने देखा ही था।

समाज का मजाक नहीं बनने देंगे

पं.सुशील पांडेय और डा. डीपी चौबे ने कहा कि हम भाजपा के साथ है रहेंगे, लेकिन अपनी समाज का,धर्म का मजाक नही बनने देंगे। प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा से अपील की है कि इस नेता को पार्टी से बर्खास्त किया जाए। पैदल मार्च में पं.संजय बाजपेयी, पं.पुरषोत्तम गौतम, पं.मनोज पांडेय, पं.रमाकांत त्रिवेदी, पं.चतुर्भुज पांडेय, पं शैलेन्द्र गुरु, पं.रघु शास्त्री, डा. रामचंद शर्मा, पं.पंकज तिवारी, पं.बालमुकुंद शास्त्री, पं.विवेक तिवारी, पं.शिवनारायण शास्त्री, पं.शिवम तिवारी, पं.कुंजबिहारी शुक्ला, पं.महेश तिवारी, पं.रोहित गुरु, पं.पंकज शुक्ला, पं.आशीष दुबे, पं.दीपक तिवारी, डा. सौरभ शुक्ला, पं.संतोष पाठक, पं.विजय तिवारी, पं.विमलेश दुबे, पं.रानू तिवारी, पं.अशोक दुबे, पं.अरविंद भूषण, पं.प्रदीप तिवारी, पं.विवेक उपाध्याय,पं.अजय तिवारी, पं.हनी दुबे, पं.नंदन पांडेय, पं.विवेक तिवारी आदि मौजूद थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close