बीना (नवदुनिया न्यूज)। खुरई रेलवे गेट बंद होने से स्कूली बच्चों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। सागर रेलवे गेट पर जाम दिन में कई बार जाम लगने के कारण बड़ी संख्या में बच्चे समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। ट्रैफिक में वाहन फंसने के कारण आए दिन बच्चे स्कूूल और घर देरी से पहुंच रहे हैं। इससे एक और जहां स्कूल प्रबंधन परेशान है तो दूसरी और समय पर बच्चों के घर न पहुंचने पर अभिभावक चिंता करते हैं। वह बार-बार वाहन चालकों को फोन लगाकर बच्चे के घर देरी से पहुंचने का कारण पूछ रहे हैं।

दरअसल खुरई रोड पर ओवर ब्रिज निर्माण के चलते 1 जून से रेलवे गेट बंद कर दिया गया है। इसके चलते खुरई रोड का सारा ट्रैफिक सागर रेलवे गेट से निकल रहा है। बीना-कटनी रूट की ट्रेनों को निकालने के लिए दिन कई बार सागर रेलवे गेट बंद करना पड़ता है। इस दौरान गेट के दोनों तरफ कार, आटो, बस सहित हैवी वाहनों की लाइन लग जाती है। अक्सर गेट पर आमने सामने हैवी वाहन आने से जाम की स्थिति बन जाती है। ट्रेन निकलने के बाद गेट खुलते ही ट्रैफिक सामान्य होने में 15-20 मिनट लग जाते हैं। इस दौरान यदि आमने सामने से वाहन फंस जाते हैं तो 40-50 मिनट तक जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम में फंसने के कारण बच्चों को लेकर वाहन समय पर स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। ऐसे ही हालत छुट्टी के समय बनते हैं। शहर के दो प्रमुख प्राइवेट स्कूलों के साथ केंद्रीय विद्यालय की छुट्टी लगभग एक साथ होती है। तीनों स्कूलों के दर्जनों वाहन हजारों बच्चों को लेकर साथ निकलते हैं। इस दौरान गेट बंद होने से बच्चों के समय पर घर भी नहीं पहुंच पा रहे हैं। एक-एक घंटे वाहन जाम में फंसे रहने से बच्चों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गर्मी से बेहाल हुए बच्चे

रोज की तरह सोमवार गोरखपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस को निकालने के लिए सागर गेट दोपहर करीब 2ः40 बजे बंद किया। ट्रेन निकलते ही वाहनों की आवाजाही के लिए गेट खेल दिया गया। लेकिन ट्रैफिक जाम की स्थिति बनने के कारण स्कूल वाहन करीब 30 मिनट तक जाम में फंसे रहे। गर्मी के कारण वाहनों में बैठे बच्चों को बुरा हो गया। इसी तरह रोड बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

अंडर ब्रिज नहीं किया जा रहा चालू

बच्चों की परेशानी को देखते हुए अभिभावकों में भारी आक्रोश है। अभिभावकों का कहना है कि जब तक अंडर ब्रिज चालू नहीं किया जाएगा तब तक ट्रैफिक की समस्या हल नहीं होगी। अभिभावकों का कहना है कि सागर रेलवे गेट ट्रैफिक के कारण बच्चों को एक घंटा आने जाने में खराब हो रहा है, यदि रेलवे ने जल्द अंडर ब्रिज चालू नहीं किया तो अभिभावक आंदोलन करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close