रहली(नवदुनिया न्यूज)। नगर में जगह-जगह शासकीय भूमि पर पसरे अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की शुरुआत की गई है। सागर रहली बाईपास पर गत दिवस मुख्य सड़क पर शासकीय भूमि में एवं बड़गान रोड़ पर दोनों ओर से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।

प्रशासन ने पहले पैमाइश कराई और नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने का समय दिया। अतिक्रमणकारी द्वारा समय सीमा में अतिक्रमण न हटाने पर प्रशासन ने जेसीबी मशीन से तुड़वाया। अतिक्रमण हटाने से पूर्व ढाबा संचालक ने कुछ कांग्रेसी नेताओं को बुलाकर अतिक्रमण तोड़ने गए प्रशासनिक अमले से दुर्व्यवहार किया था। इसके बाद एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार संदीप तिवारी, एसडीओपी अनुराग पांडे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी ज्योति शिवहरे, थाना प्रभारी रोहित मिश्रा, पुलिस बल और नगर पालिका अमले के साथ दलबल सहित पहुंचकर दिनभर अतिक्रमण हटाया। सागर रहली मार्ग पर ही शासकीय भूमि पर चिन्हित 32 अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए गए हैं। इस मार्ग पर अस्थाई अतिक्रमणकारियों ने तो अपने टीन शेड हटाने शुरू कर दिए हैं, लेकिन जिनके पक्के निर्माण हैं उन्होंने अभी तक अपना अतिक्रमण नहीं हटाया है।

अंदर आबादी में भी अतिक्रमण

रहली नगर के अंदर आबादी क्षेत्र में भी नगर के मुख्य क्षेत्रों, मुख्य सड़कों पर दो-दो मंजिला मकान अतिक्रमण मे निर्मित है तथा रहली नगर के अंदर आबादी क्षेत्र में शासकीय भूमि पर भी बड़ी संख्या में अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण कर खेती की जा रही है, जिसके कई मामले तहसीलदार न्यायालय में भी लंबित हैं, लेकिन उनका अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन मुस्तैद नहीं हो रहा है।

अन्य स्थानों से भी हटेगा अतिक्रमण

नगर के गांधी चौराहा नदी किनारे, गढ़ाकोटा रोड पर किए गए अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे। अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। इन्हें अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया है। समय सीमा में अतिक्रमण ना हटाने पर कार्रवाई की जाएगी।

संदीप तिवारी, तहसीलदार, रहली

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस