बीना। नवदुनिया न्यूज

सिंगापुर से पति के साथ लौट रहीं रेलवे अधिकारी की पत्नी का ट्रेन से पर्स चोरी हो गया। सूचना पर जीआरपी ने बीना स्टेशन पर ट्रेन अटेंड कर चलती ट्रेन में महिला की एफआईआर दर्ज की। घटना ग्वालियर से झांसी के बीच सुबह करीब 4-5 बजे के बीच की बताई जा रही है। इसके चलते जीआरपी ने शून्य पर मामला दर्ज कर डायरी झांसी जीआरपी भेज दी है। जीआरपी ने बताया कि पचपेंड़ी साउथ सिविल लाइन जबलपुर निवासी सचिन शुक्ला अपनी पत्नी संस्कृति और 13 साल की बेटी के साथ सिंगापुर घूमने गए थे। लौट कर वह मंगलवार को अमृतसर-नादेड़ एक्सप्रेस के ए-1 कोच में बर्थ नंबर 25, 26 और 27 पर नई दिल्ली से जबलपुर की यात्रा कर रहे थे। ग्वालियर से झांसी के बीच सुबह करीब 4-5 बजे अज्ञात चोर उनकी पत्नी संस्कृति शुक्ला का पर्स चोरी कर ले गया। पर्स में तीनों के पार्सपोर्ट, 2 हजार रुपए, विदेशी करंसी, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, क्रेडिट कार्ड, और मोबाइल रखा हुआ था। पर्स चोरी होने का पता चलते ही उन्होंने रेलवे कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी। ट्रेन जैसे ही रेलवे स्टेशन पर पहुंची जीआरपी ने ट्रेन अटेंड कर एफआईआर ली। जीआरपी थाना प्रभारी एसएन मिश्रा ने बताया कि सचिन शुक्ला रेलवे में अधिकारी हैं, लेकि न वह कि स पोस्ट पर हैं उसकी जानकारी नहीं है। घटना झांसी के पास की होने के कारण एफआईआर दर्ज कर डायरी झांसी जीआरपी भेज दी है।

-----------

सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की शपथ ली

बीना। रिफाइनरी अंतर्गत आने वाले ग्रामों के 29 कें द्रों पर ग्रामीण व विद्यार्थियों को सिंगल यू? प्लास्टिक के बारे में जानकारी सामाजिक संस्था समन्वय मंडपम द्वारा दी गई। स्वयंसेवियो द्वारा बताया गया गांधी जी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए सिंगल यू? प्लास्टिक के उपयोग पर रोक लगाई गई। इस उद्देश्य से आज 22 ग्रामों के 29 के न्द्रों पर प्लास्टिक का प्रयोग न करने का सन्देश दिया गया। जिसमें कहीं चित्रकला के माध्यम से तो कहीं जागरुकता रैली निकाली गयी। वही बच्चों ने भाषण व नाटक प्रस्तुत कर देश के पर्यावरण को स्वच्छ व सुंदर बनाने की बात समझाई। साथ ही सिंगल यू? प्लास्टिक क्या होती इस बारे में ग्रामीण जन को बताया गया। विद्यार्थियों सहित ग्रामवासियों ने प्लास्टिक का प्रयोग न करने की शपथ ली। साथ ही वीडियो वेन के माध्यम से लघु फिल्म दिखाई गयी।

---------

दो दिनों में 15 लोगों को कु त्तों ने काटा

बीना। क्षेत्र में कु त्तों के काटने के कई मामले सामने आ रहे हैं। दो दिन ममें 15 से ज्यादा लोगों को कु त्तों ने काटा है। सभी का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है। जानकारी अनुसार 14 अक्टूबर को साहिल 8 वर्ष भानगढ़, शिव बघोरा 6 साल, विशाल खरे 40 हाउसिंग बोर्ड, सुभाषचंद्र 62 साल भानगढ़, प्रवीण 34 भगतसिंह, पूनम 35 वीरसावरकर, प्रतीक 19 गांधी वार्ड, नताशा 36, आनंद भगतसिंह 18, संतोष 42 चंद्रशेखर वार्ड को कु त्तों ने काट लिया था। 15 अक्टूबर को सुनील 39, देवेंद्र 20 वर्ष, जलधारा भीमवार्ड 28, गायत्री 24 राजीव गांधी, पूरनलाल भीमवार्ड 63, अनन्या 8 तथा कु नाल 7 पश्चिमी रेलवे कॉलोनी को कु त्तों ने काटा है।

------

ब्रह्माकु मारीज की ओर से नगर में एकसाथ 16 कार्यक्रम आज

- भारत को विश्वगुरु बनाने में सभी वर्गों का योगदान विषय पर आयोजन

बीना। नवदुनिया न्यूज

प्रजापिता ब्रह्माकु मारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के भोपाल जोन के 50 वर्ष पूरे होने पर पूरे मध्यप्रदेश में स्वर्ण जयंती यात्रा निकाली जा रही है। इसके तहत यात्रा बुधवार को बीना पहुंचेगी। इस उपलक्ष्य में नगर में बीना सेवा कें द्र की ओर से पहली बार एक साथ 16 कार्यक्रम आयोजित कि ए जाएंगे। भारत को विश्व गुरु बनाने में सभी वर्गों का योगदान थीम को लेकर यात्रा पूरे प्रदेशभर के जिला से लेकर कस्बों में जाएगी।

वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके जानकी दीदी ने बताया कि गुरुवार को बीना में होने वाले कार्यक्रमों में विशेष रुप से दिल्लीए बड़ोदरा से माइंड मैनेजमेंट ट्रेनर और मोटिवेशनल स्पीकर बीके विमला दीदी, बीके फाल्गुनी दीदी और बीके विनय भाई आ रहे हैं। अभियान का उद्देश्य लोगों को आध्यात्मिकता का महत्व बताकर जीवन को सुखी.,संपन्न बनने की ओर अग्रसर करना है। आयोजन के लिए अलग-अलग टीमें बनाईं गई हैं। इनमें बाहर से आए वक्ता अलग-अलग विभागों में आयोजित सेमीनार में संबोधित करेंगे। बीना सेवा कें द्र पर स्वस्थ, स्वच्छ एवं सुखी समाज में मीडिया की भूमिका विषय पर दोपहर 12 से 1 बजे तक कार्यक्रम चलेगा। तहसील परिसर में दोपहर 2 से 3 बजे तक खुशनुमा जीवन सेमीनार का आयोजन होगा। सिंधी धर्मशाला में शाम 4.30 से शाम 6.30 बजे तक बेहतर स्वास्थ्य एवं सुखी जीवन के मंत्र विषय पर पब्लिक प्रोग्राम होगा। पॉवर ग्रिड में शाम 5.30 बजे से 7 बजे तक मेक योवर माइंड योवर बेस्ट फ्रेंड सेमीनार चलेगा। पीजी कॉलेज में दोपहर 1 से 2 बजे तक पॉजीटिव एटीट्यूट फॉर सक्सेस विषय पर सेमीनार आयोजित होगा।

स्कू ल में होगा सेमीनार

सेंट्रल स्कू ल में सुबह 7.30 से 8.30 बजे तक पर्सनॉलिटी डवलपमेंट विषय पर सेमीनार होगा। बीना सेवा कें द्र पर सुबह 9 से 10 राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लिए वैल्यु वर्कशॉप रखी गई है। यादव समाज मंदिर में पब्लिक प्रोग्राम दोपहर 1 से 2 बजे तक चलेगा। नगर पालिका में सुबह 11 से 11.30 बजे तक स्ट्री मैनेजमेंट कार्यक्रम रखा गया है। प्रभात टॉकीज में सुबह 7 बजे पॉजीटिव एटीट्यूट विषय पर वक्ता अपने विचार रखेंगे। पार्सल ऑफिस में दोपहर 1.30 बजे से 2.30 बजे तक माइंड मैनेजमेंट पर सेमीनार रखा गया है। बीना सेवा कें द्र पर दोपहर 2 से 4 बजे तक सकारात्मक अभिप्रेरणा सेमीनार, एलआईसी ऑफिस में दोपहर 3.30 से 4.30 बजे तक ओपनिंग माइंड ब्लॉके ज विषय पर सेमीनार, स्टेशन परिसर में ऑटो यूनियन के लिए दोपहर 1 से 2 बजे तक कार्यक्रम आयोजित कि या गया। इसके अलावा एकता मंच व अन्य सरकारी निजी संस्थाओं में कार्यक्रम आयोजित कि ए जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network