सागर/बीना, नवदुनिया प्रतिनिधि। शातिर मोबाइल चोर पति-पत्नी सागर जिले के मालथौन से एक छात्रा का मोबाइल छीनकर फिल्म 'धूम' की स्‍टाइल बाइक से फर्राटा भरते हुए निकल गए। मालथौन पुलिस ने उनका पीछा किया, लेकिन बाइक की रफ्तार इतनी ज्यादा था कि उन्हें पकड़ नहीं पाए। इसके बाद खिमलासा पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन यहां भी स्‍कूटी सवार लुटेरे पति-पत्‍नी पुलिस को छकाने में कामयाब रहे। सूचना मिलने पर मालथौन रोड पर बीना पुलिस तैनात की गई, लेकिन उनके वाहन की रफ्तार देखकर पुलिस हट गई। आखिरकार खिमलासा गेट स्थित अंडरब्रिज के पास दोनों रोड के बाजू में बाइक सहित कीचड़ में जा गिरे, जिन्हें बाद में बीना पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

यह घटनाक्रम मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे का है। मालथौन निवासी एक छात्रा कॉलेज जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार एक महिला और पुरुष आकर युवती से बात करने लगे। महिला ने कहा कि मेरा मोबाइल डिस्चार्ज हो गया है, फोन लगाने के लिए तुम्हारा मोबाइल दे दो। मोबाइल हाथ में आते ही दोनों फिल्मी अंदाज में बाइक से भाग निकले। छात्रा ने अपनी सहेली के मोबाइल से पुलिस को फोन लगाकर वारदात की सूचना दी, लेकिन तब तक दोनों मालथौन कस्बा से बाहर निकल चुके थे। पुलिस ने उनका पीछा किया, लेकिन उन्हें पकड़ नहीं पाए। इसके चलते मालथौन पुलिस ने खिमलासा पुलिस को मोबाइल छीनकर भागने युवक-युवती के बारे में सूचना दी। दोनों को पकड़े के लिए खिमलासा रोड पर दो पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन ये दोनों रुकने के बजाय उन्‍हें छकाते हुए तेज रफ्तार से निकल गए। इसके बाद बीना पुलिस को सूचना दी गई। बीना की चीता पुलिस खिमलासा रोड पर बेलई तिगड्डा पर उन्हें रोकने के लिए खड़ी थी, लेकिन मोबाइल चोर ने बाइक नहीं रोकी और छकाते हुए निकल गया। खिमलासा रोड स्थित रेलवे गेट बंद होने के कारण चोर अंडर ब्रिज के नीचे से तेज रफ्तार से निकलने के प्रयास में सीधे रोड किनारे कीचड़ में गिरे, जहां से पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

खुद को बताया पति-पत्नी

पुलिस गिरफ्त में आए मोबाइल चोरों से पूछताछ की। बाइक चला रहे आरोपित ने खुद को टीकमगढ़ निवासी दिलीप कड़ा बताया, साथ ही महिला को अपनी पत्नी। लेकिन पुलिस को दोनों के नाम व पता पर संदेह है। पुलिस ने मोबाइल बरामद कर दोनों को मालथौन पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। मालथौन पुलिस दोनों आरोपितों को अपने साथ लेकर रवाना हो गई है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local