सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)। सागर जिले गढ़ाकोटा, खुरई नगर पालिका व कर्रापुर नगर परिषद में होने वाले मतदान के लिए रविवार की शाम पांच बजे चुनावी प्रचार-प्रसार का शोरगुल थम गया है। अब प्रत्याशी घर-घर संपर्क कर ही अपने लिए वोट मांगेंगे। रविवार को अंतिम दिन गढ़ाकोटा, खुरई व कर्रापुर तीनों ही जगह भाजपा की सभाएं हुईं। खुरई में जहां नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने चुनाव प्रचार की बागडोर संभाली, वहीं गढ़ाकोटा में पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव व उनके पुत्र अभिषेक भार्गव ने कई वार्डों में जन संपर्क कर बस स्टैंड पर सभा का संबोधित किया। इस सभा में सागर से भी भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे। कर्रापुर में सागर भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने कार्यकर्ताओं के साथ रैली निकाली। उन्होंने पार्टी की जीत के लिए समर्थन मांगा।

खुरई में भाजपा की एकतरफा जीत, 21 पार्षद निर्विरोध चुने

खुरई में नगर पालिका के 32 वार्ड हैं। इसमें से 21 वार्ड में भाजपा निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है। शेष 11 वार्डों में मतदान होना है। ऐसा माना जा रहा है कि इन वार्डों में भाजपा अपनी जीत दर्ज करेगी। गढ़ाकोटा में सभी 23 वार्डों में भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। यहां क्षेत्र पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव का गढ़ है। अंतिम दिन श्री भार्गव ने स्वयं नगर में प्रचार किया व सभा को संबोधित किया। यहां भी भाजपा की बेहतर स्थिति है।

कर्रापुर में कांग्रेस के दिग्गजों ने डाला डेरा

नरयावली विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले कर्रापुर नगर परिषद के चुनाव में भाजपा व कांग्रेस की बीच टक्कर दिख रही है। यहां सभी 15 वार्डों में दोनों दलों ने प्रत्याशी उतारे थे। हालांकि एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी ने समर्थन दिया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यहां कांग्रेस के सभी बड़े नेता पहुंचे, जिन्होंने रैली निकालकर लोगों से संपर्क किया। पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री प्रभु सिंह ठाकुर, पूर्व विधायक सुनील जैन सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक वार्ड में दस्तक दी। वहीं नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया सहित अन्य भाजपा के बड़े नेता यहां सतत संपर्क कर रहे हैं। अंतिम दिन भी यहां भाजपा ने संपर्क किया। कर्रापुर में पहली बार निकाय चुनाव हो रहे हैं। गौरतलब है कि तीनों निकायों में मंगलवार को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 30 सितंबर को घोषित होंगे। जिले के अन्य निकायों ने भाजपा ने अपनी जीत हासिल की है। नगर निगम सागर में भी भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close