सागर(नवदुनिया प्रतिनिधि)।

कांग्रेस ने एक बार फिर निगम प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शनिवार को कांग्रेस के जिला एवं प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों ने संभाग कमिश्नर से मुलाकात कर निगम प्रशासन की शिकायत करते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। सबसे अहम पीएम योजना के घटक बीएलसी में जानबूझकर किस्तें रोकने और गरीब हितग्राहियों को परेशान करने का खुला आरोप भी लगाया। इसके अलावा कई अन्य योजनाओं व पानी की समस्या को लेकर शिकायत की गई है।

नगर निगम प्रशासन पर विरोधी नीतियों और कार्य प्रणाली का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित जिलाध्यक्ष रेखा चौधरी ने संभाग कमिश्नर से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी की अगुवाई में वरिष्ठ नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने नवनियुक्त संभाग कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ला से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर को ज्ञापन सौंपते हुए एक सप्ताह में निराकरण की मांग की है। मांग पूरी न होने पर जन आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण काल के समय से नगर निगम प्रशासन द्वारा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने तथा दिखावे के लिए जो काम किए जा रहे हैं उनका वास्तविक लाभ जनता तक नहीं पहुंच कर बिचौलियों को पहुंच रहा है। नगर निगम प्रशासन द्वारा आवास योजनाओं में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर गरीबों की बीएलसी किस्तों को नाजायज रूप से रोकते हुए उन्हें परेशान किया जा रहा है। कोरोना काल में गरीबों के मुंह से निवाला छीनकर राशन वितरण में पक्षपात व राशन की कालाबाजारी की गई है। पेयजल वितरण व्यवस्था में लापरवाही के चलते शहर के बाशिंदों को आठ- आठ, 10- 10 दिन तक प्यासा रखा जा रहा है। अवैध निर्माण और अतिक्रमण के नाम पर पूंजीपतियों से अवैध वसूली कर उन्हें संरक्षण और गरीबों को नाजायज परेशान किया जा रहा है। जिस कारण शनिचरी पर गरीब अल्पसंख्यक द्वारा आत्महत्या तक कर ली गई। इसी प्रकार मेडिकल कॉलेज परिसर में कोरोना मरीजों की खाने की जूठी थालियों और मृतकों के कपड़े व सर्जिकल सामग्री को नगर निगम द्वारा हटाया नहीं जा रहा है। जिस कारण यहां भर्ती मरीजों, डॉक्टरों तथा मेडिकल स्टाफ पर संक्रमण का जानलेवा खतरा मंडरा रहा है। शहर के कई वार्डों में नियमित रूप से सफाई और दवाओं का छिड़काव नहीं हो रहा है। बारिश के समय में आवारा मवेशियों के सड़कों पर बैठने से लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। ज्ञापन की प्रतियां नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को भी भेजी गई हैं।

ये शामिल रहे

इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी की अगुवाई में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष तथा पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे सहित पुरुषोत्तम मुन्नाा चौबे, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. संदीप सबलोक, कार्यकारी अध्यक्ष गोवर्धन रैकवार, महामंत्री पप्पू गुप्ता, सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे, शरद पुरोहित, रूपनारायण यादव, भैयन पटेल, डॉ. सीबी तिवारी, राजाराम सरवैया, दीनदयाल तिवारी, हेमराज रजक, शुभम उपाध्याय सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020