बीना। विदिशा जिला अंतर्गत पठारी तहसील में पदस्थ आरआई राकेश जाटव को लोकायुक्त ने 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। चूंकि आरआई का निवास बीना की पुष्पविहार कॉलोनी में है, इसलिए लोकायुक्त की एक टीम बीना पहुंची और घर की तलाशी ली। जानकारी अनुसार भोपाल निवासी दिनेश परमार की जमीन पठारी तहसील अंतर्गत सतौ गांव में है। जमीन का सीमांकन सहित बंटवारा प्रकरण लंबे समय से अटका हुआ था। बातचीत के दौरान आरआई जाटव ने दिनेश परमार से 30 हजार की मांग की। चर्चा में 10 हजार पहले और 20 हजार बाद में देना तय हुआ। इसकी जानकारी दिनेश परमार ने लोकायुक्त टीम को दी। शुक्रवार की दोपहर डेढ़ बजे के लगभग तहसील के समीप आरआई कार्यालय में दिनेश परमार 10 हजार रुपए लेकर पहुंचा और आरआई को दिए। पीछे से लोकायुक्त ने छापा मारा। आरआई के पास से केमिकल युक्त 10 हजार रुपए मिले। इसके बाद एक टीम बीना स्थित आवास पर पहुंची और घर पर तलाशी ली। प्रकरण लोकायुक्त डीएसपी डॉ. सलिल कुमार द्वारा पूरी की गई।

....-.-.......

सांप के डसने से वृद्ध की मौत

बीना। सांप के डसने एक वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि धनोरा निवासी मूलचंद पिता नाथूराम अहिरवार (50) को सुबह घर के अंदर सांप ने डस लिया। वृद्ध को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के मेमो पर पुलिस ने शव का पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है।

-----------------------------------------------------------------

हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहावना

बीना। प्री मानसून की दस्तक के साथ बारिश का दौर शुरु हो गया है। गुरुवार रात हुई तेज बारिश से तापमान कम होने के साथ ही लोगों को गर्मी से निजात मिल गई। शुक्रवार को दिन में तेज धूप और उमस से लोग पसीने में तरबतर रहे, लेकिन शाम होते-होते बादल घिर आए और शाम करीब 6.30 बजे से हल्की बारिश शुरु हो गई। इससे मौसम में ठंडक खुल गई और लोगों ने राहत की सांस ली। लोग सड़कों पर हल्की बारिश का लुफ्त उठाते नजर आए।